गजेंद्र की खुदकुशी के लिए AAP जिम्मेदार: दिल्ली पुलिस

गजेंद्र की खुदकुशी के लिए AAP जिम्मेदार: दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी की रैली में किसान गजेंद्र सिंह खुदकुशी मामले में सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने गजेंद्र की मौत के लिए आम आदमी पार्टी को जिम्मेदार ठहराया है। दिल्ली पुलिस की रिपोर्ट में आम आदमी पार्टी के नेताओं ने रैली के दौरान भड़काऊ भाषण दिया जिसकी वजह से गजेंद्र सिंह ने खुदकुशी कर ली।

दिल्ली पुलिस की इस रिपोर्ट में आम आदमी पार्टी पर यह भी आरोप लगाया है कि दिल्ली पुलिस ने रैली को जंतर-मंतर की बजाय दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित करने की सलाह दी थी। लेकिन आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के पुलिस के इस अनुरोध को खारिज कर दिया था।

मालूम हो कि 22 अप्रैल को आम आदमी पार्टी की जंतर-मंतर पर भूमि अधिग्रहण के खिलाफ आयोजित रैली के दौरान एक किसान ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। रैली में उस समय दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मौजूद थे। इस किसान की पहचान गजेंद्र सिंह के रूप में हुई है। वह जंतर-मंतर पर आप नेताओं की मौजूदगी में पेड़ पर चढ़ गया और गमछे से खुद को फांसी लगा ली।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को घटना होने के बाद भी जंतर-मंतर पर 20 मिनट तक भाषण देने के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा था। उन्होंने उस स्थान तक जाने की भी जहमत नहीं उठाई थी जहां मृत्यु के बाद गजेंद्र का बेजान शरीर गिरा था। केजरीवाल ने अपने भाषण के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए उनपर ‘सुपर रिच’ के लिए काम करने का आरोप लगाया था।

India