आंधी-बारिश से यूपी में मची तबाही, 11 मरे

आंधी-बारिश से यूपी में मची तबाही, 11 मरे

लखनऊ। यूपी के कई इलाकों में मौसम बेहद खराब हो गया है। यूपी में कल रात से अबतक 11 लोगों की मौत हो गई है। राजधानी लखनऊ में आज सवेरे-सवेरे आए आंधी-तूफान ने जमकर तबाही मचाई है। आंधी-तूफान के साथ बारिश और आकाशीय बिजली गिरने से 2 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है, जबकि 1 लोगों को काफी गम्भीर हालत में ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। जहां डॉक्टरों ने उसकी हालत काफी चिंता जनक बताई है, जबकि बाकी शहरों में भी लगातार बारिश हो रही है।

जौनपुर में आज सुबह करीब 11 बजे धूल भरी आंधी बहुत तेज आई उसके बाद जमकर बारिश हुई जिससे जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। तेज हवाऐं चलने से जहां दर्जनों पेड़ उखड़ गए। वहीं पुलिस लाईन में स्थित कंट्रोल रूम 100 नंबर का ऐटीना गिर गया। जिससे वायरलेस प्रभावित हो गया। इस आंधी और बारिश से लोग सहम गए हैं क्योंकि अभी तो भूकंप का डर सता रहा था। इसके बाद आंधी, तूफान और बारिश ने सबको सोचने पर मजबूर कर दिया है कि अब क्या होगा?

वहीं कासगंज में बीती रात आए तेज आंधी और तूफान से मरने वालों की संख्या 4 हुई। राजधानी लखनऊ में आज सवेरे-सवेरे आए आंधी-तूफान ने जमकर तबाही मचाई है। आंधी-तुफान के साथ बारिश और आकाशीय बिजली गिरने से 2 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है। जबकि 1 लोगों को काफी गम्भीर हालत में ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। जहां डॉक्टरों ने उसकी हालत काफी चिन्ता जनक बताई है।

भूकंप के सदमे से अभी राजधानी उभर भी नही पाई थी। अचानक आज जोरदार बारिश तूफान ने भी कई जगहों पर कच्चे मकानों को गिरा दिया है। कई बड़े पेड़ उखड़ गए हैं। आम के बागों काफी नुकसान पहुंचा है। साथ ही फसले भी चौपट हुई है। वहीं पारा इलाके में स्थित कलंदर खेड़ा गांव में एक पुरा परिवार तबाह हो गया है। जिला प्रशासन बचाव राहत दल रवाना कर दिया है। साथ ही सभी थानों को अपने-अपने इलाकें में हुए नुकसान की रिपोर्ट देने को कहा है।

Lucknow, Uttar Pradesh, India