एकदिवसीय मैचों में सफाई के बाद टी-20 भी हार पाकिस्तान
मीरपुर : अनुभवी शाकिब अल हसन और शब्बीर रहमान के अर्धशतकों की बदौलत बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ अपना विजय अभियान जारी रखते हुए आज यहां अपने इस प्रतिद्वंद्वी को एकमात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में भी 22 गेंद शेष रहते हुए सात विकेट से करारी शिकस्त दी। बांग्लादेश ने इससे पहले एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में 3-0 से क्लीन स्वीप किया था और टी20 मैच में भी वह पाकिस्तान पर हर विभाग में अव्वल रहा।
पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन उनकी टीम पांच विकेट पर 141 रन ही बना पायी। अपना पहला मैच खेल रहे मुख्तार अहमद ने सर्वाधिक 37 रन बनाये जबकि हारिस सोहेल ने नाबाद 30 और मोहम्मद हफीज ने 26 रन का योगदान दिया। बांग्लादेश की तरफ से मुशफिकर रहमान ने 20 रन देकर दो विकेट लिये। बांग्लादेश ने शाकिब और शब्बीर रहमान के बीच चौथे विकेट के लिये 105 रन की अटूट साझेदारी के दम पर केवल 16.2 ओवर में तीन विकेट पर 143 रन बनाकर बड़ी जीत दर्ज की।
बांग्लादेश ने वनडे श्रृंखला में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले तमीम इकबाल सहित अपने तीन विकेट 38 रन पर गंवा दिये थे लेकिन इसके बाद शाकिब ने जिम्मेदारी भरी बल्लेबाजी की। उन्होंने अपनी पारी में नौ चौके लगाये जबकि शब्बीर की पारी में सात चौके और एक छक्का शामिल है। शब्बीर को मैन आफ द मैच चुना गया।