वर्ल्ड डांस डे पर कुछ ख़ास करेंगी माधुरी दीक्षित

वर्ल्ड डांस डे पर कुछ ख़ास करेंगी माधुरी दीक्षित

मुंबई : वर्ल्ड डांस डे आने वाला है। 29 अप्रैल को मनाए जाने वाले वर्ल्ड डांस डे पर बॉलीवुड की डांसिंग क्वीन माधुरी दीक्षित कुछ ख़ास करने जा रही हैं।

आने वाले डांस दिवस के मौके पर मुम्बई में मशहूर कोरियोग्राफर टेरेंस लेविस के साथ मिलकर माधुरी दीक्षित 'जुगनी' नाम का एक डांस महोत्सव शुरू करेंगी जिसमें नए प्रतिभाशाली डांसरों को डांस सिखाया जाएगा। इन डांसर्स की परफॉरमेंस होगी और एक विजेता को डांस सीखने के लिए स्कॉलरशिप दी जाएगी।

मुम्बई में जब 'जुगनी' समारोह का एलान हुआ तब इसके संयोजक और कोरियोग्राफर टेरेंस लेविस ने कहा, 'ये  प्रतिभाशाली डांसर्स के लिए एक नया प्लेटफॉर्म है। टीवी पर रियलिटी शोज ने बहुतों को मौका दिया अपनी प्रतिभा दिखने के लिए मगर बहुत सारे ऐसे अच्छे डांसर्स हैं जिन्हें टीवी पर आना पसंद नहीं। ऐसे में 'जुगनी' एक नया दरवाज़ा खुला है जिसमें हमने भारतीय डांसर्स के साथ-साथ विदेशी डांसर्स बुलाए हैं जो वर्कशॉप लेंगे और नृत्‍य के गुण सिखाएंगे।'

माधुरी दीक्षित पहले से ही अपनी वेबसाइट और मोबाइल ऐप के ज़रिये नृत्‍य के शौकीनों को डांस सीखा रही हैं जिसका नाम है 'डांस विथ माधुरी'। अब माधुरी 'जुगनी' से भी जुड़ी हैं और कहती हैं कि 'डांस के टैलेंट को मौका देना और उन्हें प्रोत्साहन देना ज़रूरी है और हमारी यही कोशिश है। हमने 'डांस विथ माधुरी' भी इसलिए शुरू किया ताकि जिनके पास पैसे नहीं हैं या जिनके पास समय की कमी है वो भी अपने समयनुसार डांस सीख सकें।'

'जुगनी' महोत्सव 5 दिनों तक मुम्बई में चलेगा जिसमें पफॉरमेंस, वर्कशॉप और सेमिनार्स होंगे और चर्चा होगी कि भारतीय डांसर्स को किस तरह और आगे लाया जाये और इसके लिए किस तरह पैसों का इंतज़ाम हो।