दुर्घटना में 5 छात्रों की मौत के बाद सीवान में हिंसा

दुर्घटना में 5 छात्रों की मौत के बाद सीवान में हिंसा

सीवान। बिहार में सीवान जिले में सोमवार सुबह एक सवारी गाड़ी और ऑटो रिक्शा के बीच हुई टक्कर में पांच छात्र समेत सात लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में छह अन्य घायल हो गए हैं। पुलिस ने बताया कि कुछ छात्र समेत करीब 13 लोग एक ऑटो रिक्शा में सवार होकर कोचिंग के लिए सीवान शहर आ रहे थे। इसी दौरान विपरीत दिशा से सब्जी लेकर जा रही एक सवारी गाड़ी ने ऑटो को टक्कर मार दी। इस दुर्घटना में पांच छात्रों की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि आठ अन्य घायल हो गए।

घायलों में से दो अन्य की इलाज के दौरान मौत हो गयी। घायलों में से कुछ को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि कुछ के परिजन घायलों को लेकर पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल चले गए हंै। मृतकों में कोचिंग संचालक मोहम्मद साजिद अली, शैलेश गुप्ता, मोनू गुप्ता और पप्पू खान शामिल है, जबकि तीन अन्य की पहचान तत्काल नहीं की जा सकी है।

इस बीच घटना के बाद लोगों ने सीवान सदर अस्पताल में डॉक्टरों के मौजूद ना होने को लेकर जमकर तोड़फोड़ की और अस्पताल में आग लगा दी। उग्र लोगों ने अस्पताल परिसर में खड़े एक एम्बुलेंस समेत पांच वाहनों को भी जला दिया। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस पर भी लोगों ने पथराव किया, जिसके बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर लोगों को हटा दिया है। शहर के कई हिस्सों में लोग इस घटना को लेकर प्रदर्शन कर रहे हंै। स्थिति तनावपूर्ण, लेकिन नियंत्रण में बतायी जाती है।

India