हाफिज सईद ने भारत को तोड़ने की दी धमकी

हाफिज सईद ने भारत को तोड़ने की दी धमकी

पेशावर : जमात-उद-दावा (जेयूडी) प्रमुख हाफिज सईद ने एक बार फिर भारत के खिलाफ जहर उगला है। सोमवार को मीडिया में सामने आई एक रिपोर्ट के अनुसार, इस आतंकी सरगना ने भारत को पाकिस्‍तान का 'दुश्‍मन नंबर एक' बताया है।

पेशावर में एक रैली को संबोधित करते हुए जेयूडी प्रमुख ने भारत को धमकी दी। वहीं, भारत को तोड़ने की धमकी देते हुए सघन जेहाद शुरू करने का ऐलान किया। हाफिज ने कहा कि भारत हमारा अगला टारगेट है। भारत के खिलाफ जेहाद करेंगे। उसने लोगों को संबोधित करते हुए तालिबान से रिश्‍तों की बात भी  कबूली।  

इससे पहले, बीते दिनों सईद ने कश्मीरियों की आजादी की लड़ाई को अपना पूरा समर्थन देने का वादा करते हुए कहा है कि वह पाकिस्तानी सरकार और सेना की सहमति से राज्य में ‘जेहाद’ का समर्थन करता है। उसने चेतावनी दी थी कि आने वाले दिनों में आजादी के लिए आंदोलन तेज होगा और भारत को कश्मीर छोड़ना होगा। एक टेलीविजन को दिये साक्षात्कार में सईद ने कहा था कि जेहाद किसी इस्लामिक सरकार का फर्ज है। पाकिस्तान में एक सरकार है और उसने हमेशा यह रूख अपनाया है कि आजादी पाना कश्मीरियों का हक है। उसने कहा कि मैं कहता हूं कि हमारी सेना कश्मीरियों का हक सुनिश्चित करने के लिए जो करेगी वह जेहाद है। हम पाकिस्तानी सरकार के साथ मिकलकर कश्मीरियों की मदद करते हैं। हम इसे जेहाद कहते हैं।

उसने जोर देकर कहा कि मेरी यह दृढ धारणा है कि भारत सरकार कश्मीरियों की आवाज को जितना दबाएगी, उतनी ही तेज प्रतिक्रिया होगी। आने वाले दिनों में कश्मीर में (भारतीय) आजादी के लिए आंदोलन तेज होगा और अंतत: भारत को कश्मीरियों को आजादी देनी होगी।