कोलकाता में कैच लेते घायल हुए खिलाड़ी की मौत

कोलकाता में कैच लेते घायल हुए खिलाड़ी की मौत

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के युवा खिलाड़ी अंकित केशरी की सोमवार को मौत हो गई है। अंकित शुक्रवार को मैदान पर कैच लपकने के दौरान साथी खिलाड़ी से टकराने के चलते घायल हो गए थे, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

ईस्ट बंगाल क्लब के सदस्य केशरी कैब नॉकआउट टूर्नामेंट में भवानीपुर क्लब के खिलाफ मैच खेल रहे। अंकित कैच को पकड़ने के लिए गेंद के पीछे भाग रहे थे, जिसके बाद उनकी टक्कर साथी खिलाड़ी सौरव मंडल से हो गई थी। इससे वे मैदान में गिर गए और बेहोश हो गए। उनकी टीम के वरिष्ठ सदस्य शिवसागर सिंह ने उन्हें अपने मुंह से सांस दी लेकिन अंकित को होश नहीं आया। इस पर उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन सोमवार को हार्ट अटैक आने के कारण उनकी मौत हो गई।

अंकित दाएं हाथ से बल्लेबाजी और स्पिन गेंदबाजी कराया करते थे और इस साल अक्टूबर में वह 21 वर्ष के होने जा रहे थे। अंकित ने पश्चिम बंगाल की ओर से अंडर-19 और अंडर-23 टीम का प्रतिनिधित्व किया था।

अंकित के निधन से समूचा क्रिकेट जगत सकते में है। सचिन तेंदुलकर से लेकर, अजिंक्य रहाणे व कई अन्य खिलाड़ियों ने शोक व्यक्त किया है। अंकित की घटना ने एक बार फिर फिल ह्यूज की मौत की घटना याद दिला दी। क्रिकेट जगत ही नहीं बॉलीवुड भी अंकित की मौत की खबर से सदमे में है।

बॉलीवुड के 'बादशाह' शाहरुख खान ने अंकित केसरी के निधन पर दुख व्यक्त किया। 20 वर्षीय अंकित मैदान में एक कैच पकड़ने के दौरान अपने साथी खिलाड़ी सौरव मंडल से टकराकर गंभीर रूप से चोटिल हो गए थे। वह अस्पताल में भर्ती थे। उनका सोमवार तड़के अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।

सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया कि वे अंकित की मौत की खबर सुनकर बेहद दुखी हैं और भगवान अंकित की आत्मा को शांति दे।