छुट्टी के बाद राहुल ने सुना किसानों का दुःख दर्द

छुट्टी के बाद राहुल ने सुना किसानों का दुःख दर्द

नई दिल्ली : छुट्टी से वापस लौटने के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को किसानों के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की। किसान राहुल गांधी से मिलने उनके घर पहुंचे। राहुल गांधी ने काफी देर तक किसानों से मुलाकात की और उनके दुख-दर्द सुने। ये मुलाक़ात रविवार को दिल्ली में होनी वाली कांग्रेस की किसान रैली के मद्देनज़र हुई।

कांग्रेस ने रविवार को ज़मीन अधिग्रहण बिल के ख़िलाफ़ दिल्ली के रामलीली मैदान में किसान रैली का आयोजन किया है। किसान रैली को राहुल गांधी की रीलॉन्चिंग के तौर पर भी देखा जा रहा है। राहुल गांधी करीब दो महीने तक छुट्टी पर थे और इस दौरान उन्होंने बजट सत्र में भी हिस्सा नहीं लिया था, जिसके चलते वो लगातार विपक्ष के निशाने पर थे।

रविवार को आयोजित होने वाली 'किसान खेत मजदूर' रैली के जरिए कांग्रेस ने मोदी सरकार के भूमि अधिग्रहण कानून के खिलाफ आवाज बुलंद करने की योजना बनाई है। खबरों के अनुसार रैली के अलावा राहुल गांधी 20 अप्रैल से शुरू हो रहे बजट सत्र के दूसरे हिस्से में लोकसभा में भी अपनी बात रखेंगे और सरकार पर भी हमले बोलेंगे।

 राहुल गांधी बाहर भारी संख्या में राजस्थान, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और दिल्ली के किसानों के मध्य में आकर उनसे मिले। उस समय उत्तर प्रदेश के महासचिव मधूसूदन मिस्त्री, अध्यक्ष निर्मल खत्री, नसीब पठान, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री दीेपन्द्र सिंह हुडडा, सी.एल.पी.लीडर किरन चौधरी व अध्यक्ष अशोक तंवर, राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट, राष्ट्रीय प्रवक्ता शकील अहमद व कम्यूनिकेशन विभाग के चेयरमैन रनजीत सिंह सुरजेवाला व किसान नेता धीरेन्द्र सिंह आदि मौजूद रहे।

India