विदेशों में मोदी के बयानों का कांग्रेस उसी देश में देगी जवाब

विदेशों में मोदी के बयानों का कांग्रेस उसी देश में देगी जवाब

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विदेश दौरों को दौरान यूपीए सरकार की आलोचना किए जाने से भड़की कांग्रेस ने कहा है कि अब से पीएम मोदी जिस भी देश के दौरे पर जाएंगे, उनके पीछे कांग्रेस अपना प्रवक्ता भेजेगी, जो उनकी आलोचना का तुरंत उसी देश की धरती पर जवाब देगा।

कांग्रेस प्रवक्ता आनंद शर्मा ने प्रधानमंत्री से कनाडा में की गई उस टिप्पणी के लिए माफी मांगने की मांग की, जिसमें उन्होंने भारत में पूर्ववती सरकारों पर अपने पीछे गंदगी छोड़ जाने का आरोप लगाया था। विपक्षी दल ने कहा कि मोदी को यह समझना चाहिए कि जब वे विदेश जाते हैं तो वह देश का प्रतिनिधित्व करते हैं न कि आरएसएस या भाजपा का।

शर्मा ने कहा कि यह उनकी बीमार मानसिकता को जाहिर करता है। उन्होंने एक बार फिर घरेलू राजनीति को विदेश में नहीं ले जाने की परंपरा को तोड़ा है और एक बार फिर पूर्ववर्ती सरकारों पर दुर्भावनापूर्ण हमला बोला है।

कांग्रेस प्रवक्ता आंनद शर्मा ने कहा, यह स्पष्ट है कि 2014 के चुनाव प्रचार की खुमारी कायम है। उन्होंने कहा कि इस तरह के व्यवहार को और बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। इसलिए अगर उन्होंने फिर से विदेश की धरती पर ऐसा किया तो एक कांग्रेस नेता या प्रवक्ता वहां मौजूद रहेगा और तत्काल जवाब देगा।

गौरतलब है कि पूर्ववर्ती सरकारों पर प्रत्यक्ष कटाक्ष करते हुए मोदी ने कल कहा था, 'जिनको गंदगी करनी थी वे गंदगी करके चले गए पर हम सफाई करेंगे।'

यूपीए सरकार में वाणिज्य मंत्री रहे आनंद शर्मा ने कहा कि मोदी को यह याद रखने की जरूरत है कि उन्हें एक मजबूत अर्थव्यवस्था और एक जीवंत भारत विरासत में मिला है। उन्होंने कहा कि इस तरह की टिप्पणियों से मोदी भारतीय जनता की उपलब्धियों को नजरअंदाज कर रहे हैं।