राजस्थान रॉयल्स ने लगाया जीत का चौका

राजस्थान रॉयल्स ने लगाया जीत का चौका

विशाखापट्टनम: आईपीएल-8 के गुरुवार को खेले गए मैच में राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को छह विकेट से हरा दिया। रोमांचक मैच में जीत के लिए जरूरी 128 रन टीम ने अंतिम गेंद पर चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।

इससे पहले धवल कुलकर्णी (9/2) और प्रवीण तांबे (21/2) की कसी हुई गेंदबाजी के आगे गुरुवार को एसीए वीडीसीए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 127 रनों पर सीमित कर दिया।

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरे सनराइजर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 35 रनों पर ही उनके तीन अहम विकेट गिर चुके थे।

शिखर धवन (10) चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर विकेट के पीछे लपक लिए गए।

सनराइजर्स पहले झटके से उबर भी नहीं पाया था कि पांचवें ओवर की आखिरी और छठे ओवर की पहली लगातार दो गेंदों पर क्रमश: डेविड वार्नर (21) और लोकेश राहुल (2) के विकेट गिर गए।

वार्नर 14 गेंदों में तीन चौके और एक छक्का लगाकर अच्छी लय में दिख रहे थे, लेकिन अजिंक्य रहाणे ने उन्हें रन आउट कर दिया।

इसके बाद नमन ओझा (25) और इयान मोर्गन (27) ने चौथे विकेट के लिए धीमी लेकिन 52 रनों की अहम साझेदारी निभाई और टीम को स्थिरता प्रदान की।

तांबे ने 15वें ओवर की पहली गेंद पर ओझा को क्लीन बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ा। ओझा ने 32 गेंदों का सामना कर तीन चौके लगाए। तांबे ने अपने अगले ही ओवर में मोर्गन को भी चलता कर दिया। मोर्गन पगबाधा करार दिए गए।

मोर्गन ने 30 गेंदों की अपनी पारी में दो चौके और एक छक्का भी जड़ा।

इस बीच सनराइजर्स की रन गति काफी धीमी पड़ गई तथा रवि बोपारा (नाबाद 23) और आशीष रेड्डी (नाबाद 13) के बीच छठे विकेट के लिए 21 गेंदों पर हुई तेज 31 रनों की नाबाद साझेदारी के बावजूद सनराइजर्स 127 रनों का मामूली स्कोर ही खड़ा कर सके।

धवल कुलकर्णी ने बेहद कसी हुई गेंदबाजी करते हुए तीन ओवरों के अपने स्पेल में मात्र नौ रन दिए और दो विकेट चटकाए, जबकि तांबे ने भी चार ओवरों के अपने स्पेल में 21 रन देकर दो विकेट हासिल किए।