कम्प्यूटर शिक्षकों  ने दी आंदोलन की धमकी

कम्प्यूटर शिक्षकों ने दी आंदोलन की धमकी

लखनऊ: उ0 प्र0 मा0 कम्प्यूटर अनुदेशक एसोसिएशन की बैठक में प्रदेश के माध्यमिक विद्यालयों में कार्यरत कम्प्यूटर शिक्षकों की समस्याओं को लेकर चर्चा की गई। जिसमें प्रदेश अध्यक्ष कु0 साजदा पवार ने बताया कि शासन एवं विभाग स्तर पर कई बार वार्ता हुई, वार्ता में केवल आश्वासन ही मिलता रहा। जबकि प्रदेश के 2500 विद्यालयों में 10 माह से कम्प्यूटर शिक्षा बंद कर दी गई है जिससे कम्प्यूटर शिक्षक बेरोजगाारी एवं भुखमरी के कगार पर हैं जबकि शिक्षा का नया सत्र भी शुरु हो गया है लेकिन माध्यमिक विद्यालयों में कम्प्यूटर शिक्षा संचालन की कोई व्यवस्था नही की गई है जिससे शिक्षकों एवं छात्रों का भविष्य चौपट हो रहा है इस बात को लेकर संगठन ने आगे की रणनीति पर चर्चा की।

बैठक में मांग की गयी कि माध्यमिक कम्प्यूटर शिक्षकों को एक निश्चित मानदेय दिया जाये। माध्यमिक कम्प्यूटर शिक्षकों की सेवाओं को बहाल किया जाये और माध्यमिक कम्प्यूटर शिक्षकों को अन्य राज्य सरकार की तरह समायोजनकिया जाये।

प्रदेश संगठन मंत्री राजीव सिंह ने कहा कि समस्याओं का समाधान नही हो सका तो प्रदेश के आक्रोशित कम्प्यूटर शिक्षक विवश होकर आन्दोलन करने के लिये बाध्य होंगे और इस आन्दोलन में काई भी कम्प्यूटर शिक्षक किसी भी हद तक गुजर सकते हैं जिसकी जिम्मेदारी शासन एवं विभाग की होगी।

बैठक में मौजूद कम्प्यूटर शिक्षक  सत्यम बाजपेयी, अर्चना रावत, प्रीति यादव, प्रीति सिंह, इमरान खान मंसूरी, रामअवतार यादव, अनिल कुमार यादव, अशोक कुमार यादव, पुष्पराज यादव, सत्यदेव यादव, मु0 जिकरुल्लाह, मु0 दानिश आदि उपस्थित रहे।

Lucknow, Uttar Pradesh, India