शपथ पत्रों के आरोप के आधार पर गायत्री प्रजापति बर्खास्त हो:  डा0 मनोज मिश्र

शपथ पत्रों के आरोप के आधार पर गायत्री प्रजापति बर्खास्त हो: डा0 मनोज मिश्र

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने सपा सरकार के खनन मंत्री गायत्री प्रजापति के विरूद्ध 5 नये शपथ पत्रों के आधार पर उनकी बर्खास्तगी की मांग की हैं। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा0 मनोज मिश्र ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव भ्रष्टाचार के आरोपी मंत्री गायत्री प्रजापति को संरक्षण दे रहे है। मुख्यमंत्री जी को गायत्री प्रजापति को तत्काल बर्खास्त कर देना चाहिए। भ्रष्ट मंत्रियों के संरक्षण को भ्रष्टाचार का खुला संरक्षण है।

प्रवक्ता डा0 मिश्र ने कहा कि श्री यशवन्त चैधरी के 5 नये शपथ पत्रों के तथ्य भ्रष्टाचार की खुली कहानी कह रहे है। इन शपथ पत्रों में सोनभद्र, मीरजापुर और फतेहपुर समेत कई जिलों में हो रहे अवैध खनन का खुलासा किया है। इन शपथ पत्रों में वी.आई.पी. वसूली किये जाने के साक्ष्य भी दिये गये है। इनमें सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टीके पदाधिकारियों के अवैध खनन में संलिप्तता का भी उल्लेख किया गया है।

प्रवक्ता डा0 मिश्र ने आरोप लगाया कि खनन मंत्री के संरक्षण में पूरे प्रदेश में खुले आम अवैध खनन हो रहा है। मंत्री के संरक्षण में भ्रष्टाचारी तथा सपाई खुले आम अवैध खनन व वसूली कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि खनन की अवधि समाप्त होने के बाद मंत्री जी के संरक्षण में खुले आम अवैध खनन किया जा रहा है। पट्टा धारकों को धमकाया जा रहा है, उनसे खुलेआम वसूली की जा रही हैं।

प्रवक्ता डा0 मिश्र ने मांग की कि मुख्यमंत्री जी भ्रष्टाचार के आरोपी मंत्री गायत्री प्रजापति को तत्काल बर्खास्त किया जाये। सपा सरकार भ्रष्टाचार के संरक्षण का रिकार्ड कायम कर रही है। मंत्री महबूब अली, कैलाश चैरसिया और यादव सिंह को सपा का संरक्षण भ्रष्टाचार को संरक्षण है। सरकार तत्काल भ्रष्ट मंत्रियों व अधिकारियों को संरक्षण देना बन्द करे।

Lucknow, Uttar Pradesh, India