हाॅटस्टार और स्टार स्पोर्ट्स डाॅट काॅम पर यूज़र्स की संख्या में रेकार्ड इज़ाफ़ा

हाॅटस्टार और स्टार स्पोर्ट्स डाॅट काॅम पर यूज़र्स की संख्या में रेकार्ड इज़ाफ़ा

लखनऊ: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2015 के दौरान स्टार के डिजिटल प्लेटफाॅर्म- हाॅटस्टार और स्टार स्पोर्ट्स डाॅट काॅम पर रिकाॅर्ड 87 मिलियन यूजर्स दर्ज किए , यह डिजिटल प्लेटफाॅर्म पर किसी खेल आयोजन को देखने वाले यूज़र्स का सबसे बड़ा आंकड़ा है। टूर्नामेन्ट के दौरान 13.5 बिलियन हिट्स के साथ टूर्नामेन्ट ने किसी डिजिटल प्रसारक के लिए इस दृष्टि से भी सबसे बड़ा आंकड़ा दर्ज किया है।

भारत बनाम आॅस्ट्रेलिया के सेमी-फाईनल मैच के लिए 50 मिलियन वीडियो व्यूज़ के साथ भी टूर्नामेन्ट ने डिजिटल प्लेटफाॅर्म पर नया इतिहास बनाया है, यह भी दुनिया भर में किसी प्रसारक के लिए डिजिटल प्लेटफाॅर्म पर सबसे बड़ा आंकड़ा है। इससे पहले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2015 के भारत पाकिस्तान लीग गेम पर 25 मिलियन वीडियो व्यूज़ का रिकाॅर्ड दर्ज किया गया था। 

इस मौके पर स्टार इण्डिया के सीओओ संजय गुप्ता ने बताया, ‘‘आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2015 ने टीवी और डिजिटल दोनों पर दर्शकों की अप्रत्याशित संख्या दर्ज की। टूर्नामेन्ट ने ओपनिंग के दिन से ही दर्शकों की संख्या की दृष्टि से रिकाॅर्ड तोड़ने शुरू कर दिए थे। भारत पाकिस्तान मैच से ही इन्टरनेट पर पहला रिकाॅर्ड तोड़ा गया। मोबाइल 87 मिलियन भारतीयों के लिए पसंदीदा प्लेटफाॅर्म के रूप में उभरा है, और हमें उम्मीद है कि हाॅटस्टार पर पेप्सी आईपीएल के साथ खेल के प्रशंसकों की संख्या में और अधिक इज़ाफ़ा होगा। 

हाॅटस्टार पर पेप्सी आईपीएल के 60 खेलों का लाईव प्रदर्शन करेगा, इसमें क्वालिफायर, एलीमिनेटर और फाइनल सभी मैच शामिल होंगे। उम्मीद की जा रही है कि पेप्सी आईपीएल 2015 के दौरान हाॅटस्टार पर प्रशंसकों की संख्या 100 मिलियन तक पहुंच जाएगी।