...जब लिफ्ट बंधक बन गए गृहमंत्री राजनाथ सिंह

...जब लिफ्ट बंधक बन गए गृहमंत्री राजनाथ सिंह

नई दिल्ली : सुरक्षाबलों में गुरुवार को उस समय हड़कंप मच गया, जब उन्हें ख़बर मिली कि केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह 'बंधक' बन गए हैं। दरअसल, राजनाथ सिंह केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक कार्यक्रम में शिरकत के लिए गए थे, जहां वह कई लोगों के साथ एक 'वीवीआईपी' लिफ्ट में फंस गए, और फिर उन्हें बहुत मुश्किलों के बाद छत के रास्ते बाहर निकाला गया।

दरअसल, गुरुवार को सीआरपीएफ 'शौर्य दिवस' मना रहा है, जिसके तहत आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए राजनाथ सिंह वसंत कुंज स्थित सीआरपीएफ मुख्यालय पहुंचे थे। वहां की 'वीवीआईपी' लिफ्ट में राजनाथ के साथ गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू, सीआरपीएफ के महानिदेशक, भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के महानिदेशक तथा गृह मंत्रालय के कई बड़े अफसर भी चढ़े, लेकिन कुछ ही पलों के बाद लिफ्ट फंस गई।

मौके पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने घटना की ख़बर मिलते ही लिफ्ट हैंडलर को बुलाया और लिफ्ट खुलवाई। इस दौरान लगभग पांच मिनट तक गृहमंत्री सभी अन्य लोगों के साथ लिफ्ट में फंसे रहे। इसके बाद सभी को बमुश्किल छत के रास्ते बाहर निकाला गया। इस पूरे वाकये का ज़िक्र गृहमंत्री ने खुद किया, जब वह लिफ्ट से निकलने के बाद कार्यक्रम में भाषण देने आए। भाषण के दौरान इस घटना का जिक्र करते हुए गृहमंत्री ने कहा, ''मैं अपने अधिकारियों से हमेशा और हर स्तर पर जुड़े रहना चाहता हूं...''

वैसे, बताया जा रहा है कि लिफ्ट ओवरलोड हो जाने की वजह से फंसी थी। यह भी जानकारी मिली है कि जब लिफ्ट से लोगों को बाहर निकाला जा रहा था, तब राजनाथ सिंह ने पहले अपने डिप्टी और अन्य अधिकारियों को बाहर निकलवाया, और सबसे अंत में खुद बाहर निकले।

India