शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड का चुनाव 13 मई को

शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड का चुनाव 13 मई को

अधिसूचना जारी , निर्वाचन प्रक्रिया 23 अप्रैल से 

लखनऊ: उत्तर प्रदेश शासन ने शिया सेन्ट्रल वक्फ बोर्ड का गठन करने के लिए सदस्यों के निर्वाचन के लिए अधिसूचना जारी कर दी है।

इस निर्वाचन के जरिये प्रदेश के शिया समुदाय के दो संसद सदस्य, शिया समुदाय के दो विधान मण्डल सदस्य, राज्य बार कांैसिल के शिया समुदाय के दो सदस्य तथा एक लाख रुपये और इससे अधिक वार्षिक आय वाले वक्फ के दो मुतवल्लियों को बोर्ड के सदस्य के रूप में चुना जाना है।

 अधिसूचना के अनुसार आगामी 23 अप्रैल को निर्वाचक नामावली तैयार की जायेगी। 24 अप्रैल से 30 अप्रैल तक निर्वाचन नामावली का प्रकाशन किया जायेगा। तत्पश्चात 02 मई तक निर्वाचन नामावली पर आपत्तियां प्राप्त की जायेंगी। 05 मई तक आपत्तियों का निस्तारण किया जायेगा। 06 मई को अन्तिम निर्वाचक नामावली प्रकाशित की जायेगी। 07 मई को निर्वाचन कार्यक्रम की अधिसूचना निर्वाचन अधिकारी द्वारा जारी होगी तथा 08 मई को नाम निर्देशन प्रस्तुत किया जायेगा। 09 मई को नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा होगी। 11 मई को नाम निर्देशन पत्रों की वापसी की जायेगी। 

अधिसूचना के अनुसार निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थियों की सूची का प्रकाशन 12 मई को होगा। 13 मई को यदि जरूरी हुआ तो प्रातः 8ः00 बजे से सायं 4ः00 बजे तक मतदान किया जायेगा। 13 मई को ही सायं 4ः00 बजे से 5ः00 बजे तक मतगणना की जायेगी तथा उसी दिन सायं 5ः00 बजे से 6ः00 बजे के मध्य परिणाम की घोषणा की जायेगी। 

विशेष सचिव, अल्पसंख्यक कल्याण, राकेश कुमार मिश्र को शासन ने इस निर्वाचन को सम्पन्न कराने के लिए निर्वाचन अधिकारी नियुक्त किया है, जबकि उ0प्र0 मदरसा शिक्षा बोर्ड के उप रजिस्ट्रार श्री जावेद असलम को सहायक निर्वाचन अधिकारी नामित किया है। 

 

Lucknow, Uttar Pradesh, India