धीमे विकेट के आरोप पर बरसे गंभीर

धीमे विकेट के आरोप पर बरसे गंभीर

कोलकाता : अपने स्पिनरों के अनुरूप धीमे विकेटों पर तैयारी को लेकर कोलकाता नाइट राइडर्स की आलोचना करने वालों को करारा जवाब देते हुए कप्तान गौतम गंभीर ने कहा है कि तीन सत्र में दो बार खिताब जीतने के लिये टीम को सभी विभागों में लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होता है। गंभीर ने कहा कि 2012 और 2014 चैम्पियन टीम स्पिनरों पर निर्भर है लेकिन उनका बल्लेबाजी क्रम भी बेहद मजबूत है।

उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल के पहले मैच से पूर्व पत्रकारों से कहा, लोग कहते रहते हैं कि केकेआर धीमे विकेटों पर तैयारी करता है और उसी पर जीतता है लेकिन आप सिर्फ धीमे विकेटों पर खेलकर दो बार खिताब नहीं जीत सकते। आपको खेल के हर विभाग में अच्छा खेलना होता है और हमने वैसा किया है। उन्होंने कहा, टर्निंग पिचें स्पोर्टिंग भी होती है। हमारे पास बल्लेबाजों के मददगार हालात में अच्छी बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ी भी हैं। पिछले साल चैम्पियंस टी20 लीग में केकेआर ने लगातार 14 मैच जीते थे। गंभीर ने कहा, हमने अपने मैदान से बाहर भी अच्छा प्रदर्शन किया है। पिछले चार साल में हम दो बार खिताब जीत चुके हैं और लगातार 14 मैच भी जीते हैं। ईडन की पिच के बारे में उन्होंने कहा कि अभी यह नया विकेट है लिहाजा कहना मुश्किल है कि किस तरह का होगा।

गंभीर ने यह भी कहा कि उनकी टीम मुंबई इंडियंस को हलके में नहीं ले रही है चूंकि हर टीम समान रूप से संतुलित है। उन्होंने कहा, मैं किसी टीम को हलके में नहीं ले सकता। हमारे पास उम्दा खिलाड़ी है और यदि हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सके तो हमें हराना कठिन होगा। हमें खुद पर भरोसा है लेकिन अति आत्मविश्वास के शिकार नहीं हैं। पिछले साल सर्वाधिक रन बनाने वाले रॉबिन उथप्पा ने आज अभ्यास नहीं किया लेकिन गंभीर ने कहा कि उनकी फिटनेस को लेकर कोई चिंता नहीं है। उन्होंने कहा, यह ऐच्छिक अभ्यास था। रॉबिन ने पूरे सत्र में अच्छा प्रदर्शन किया है और यह खिलाड़ी पर निर्भर करता है कि वह मैच के एक दिन पहले कैसा अभ्यास करना चाहता है।