केकेआर का अपने अनुकूल विेकेट तैयार करवाना उचित: रोहित शर्मा

केकेआर का अपने अनुकूल विेकेट तैयार करवाना उचित: रोहित शर्मा

कोलकाता : कोलकाता नाइट राइडर्स को कल यहां होने वाले आईपीएल के पहले मैच में भले ही घरेलू मैदान पर खेलने का फायदा मिले लेकिन मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा ने आज कहा कि उनकी टीम भी घरेलू माहौल जैसा महसूस कर रही है क्योंकि उसने दो साल पहले यही अपना पहला इंडियन प्रीमियर लीग खिताब जीता था।

केकेआर के खिलाफ कल यहां होने वाले मुकाबले की पूर्व संध्या पर रोहित ने संवाददाताओं से कहा, हम यहां हमेशा आत्मविश्वास के साथ खेलते हैं। अगर आप रिकॉर्ड देखो तो हमने यहां अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा, सत्र का पहला मैच काफी महत्वपूर्ण होता है इसलिए हम चाहे पहले गेंदबाजी करें या बल्लेबाजी हमें अच्छी शुरुआत करनी होगी। केकेआर के अपने अनुकूल धीमी पिचें तैयार करने के संदर्भ में रोहित ने कहा कि यह ‘उचित’ है कि मेजबान अपने अनुकूल विकेट तैयार करे।

उन्होंने कहा, मुझे कोई कारण नजर नहीं आता कि टीम घरेलू फायदे का इस्तेमाल नहीं करे। केकेआर भी ऐसा कर रहा है और अपने मजबूत पक्ष के अनुसार खेल रहा है जो मुझे लगता है कि उचित है। जब आप विरोधी के मैदान पर खेलते हो तो स्थिति अपने प्रतिकूल होती है।

जीत के साथ शुरुआत करने पर जोर देते हुए रोहित ने कहा, यह लंबा टूर्नामेंट है और आपके पास वापसी का मौका होता है लेकिन यह आसान नहीं है। इसलिए अच्छी शुरुआत करना और लय को आगे तक ले जाना अहम है। यहां अपने पिछले वनडे मैच में रिकॉर्ड 264 रन की पारी खेलने वाले रोहित ने कहा कि वह वर्तमान में जीना चाहते हैं और पिछले साल नंबर में श्रीलंका के खिलाफ हासिल की गई उपलब्धि के बारे में नहीं सोच रहे। नये एक्शन के साथ वापसी करने वाले केकेआर के रहस्यमयी स्पिनर सुनील नारायण के संदर्भ में रोहित ने कहा कि वह 20 ओवर के मैच में सिर्फ चार ओवर ही फेंक सकते हैं।