आंध्र प्रदेश में 20 चंदन तस्कर मुठभेड़ में ढेर

आंध्र प्रदेश में 20 चंदन तस्कर मुठभेड़ में ढेर

तिरूपति। आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले के चन्द्रागिरि मंडल में पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में बीस चंदन तस्कर मारे गए। मुठभेड में कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। मुठभेड़ श्रीनिवासा मंगापुरम और श्रीवारी मीतू के पास उस वक्त हुई जब लगभग 20 से 30 की संख्या में चंदन तस्करों ने तलाशी अभियान में लगे विशेष पुलिस टीम पर हमला कर दिया, जिसके बाद पुलिस की तरफ से की गई जवाबी कार्रवाई में तस्कर मारे गए।

यह ऑपरेशन एंटी रेड सेंडल स्मगलिंग टॉस्क फोर्स ने चलाया। पुलिस के वरीय अधिकारी ने इसकी पुष्टि की। आरएसएएसटीएफ के डीआइजी एम कांत राव ने कहा है कि 11 तस्कर श्रीनिवास मंगपुरम में और नौ लोग श्रीवेरीमेत्तु में मारे गए। राज्य के एडीजीए लॉ एंड ऑर्डर आरआर ठाकुर ने कहा कि यह पुलिस कार्रवाई तब करनी पड़ी, जब तस्करों ने हमारे जवानों और गार्ड पर पत्थर व अन्य चीजों से हमला कर दिया। 

उन्होंने कहा कि जब हमें तस्करों के बड़ी संख्या में उस इलाके में होने की बात पता चली तो हमने उस जगह पर रेड किया और अपनी कार्रवाई से पहले उन्हें आत्मसमर्पण करने को कहा, लेकिन उन लोगों ने हमारे जवानों पर हमला कर दिया। ऎसे में मजबूरन हमें जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी, पुलिस उस इलाके में अभी सर्च अभियान चला रही है। 

India