हिडेन कैमरा मामला: फन, फीनिक्स, सहारागंज मॉल को 10-10 नोटिस

हिडेन कैमरा मामला: फन, फीनिक्स, सहारागंज मॉल को 10-10 नोटिस

लखनऊ : केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी द्वारा गोवा स्थित एक नामी वस्त्र शोरूम के ट्रायल रूम में गुप्त कैमरा पकड़े जाने के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी कल राज्य में ऐसी वारदात पर सख्ती से रोक लगाने के निर्देश देते हुए आगाह किया था कि अगर ऐसी घटना हुई तो सम्बन्धित थानाध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अखिलेश ने कहा था कि ऐसी घटनाएं सभ्य समाज के लिए कलंक हैं और इन्हें हर हाल में रोका जाना चाहिए।

मुख्यमंत्री के कड़े निर्देशों के बाद लखनऊ के विभिन्न मॉल तथा शोरूम में तलाशी लेकर 45 प्रतिष्ठानों को अपने-अपने यहां लगे सीसीटीवी कैमरों की जगह बदलने के लिए नोटिस जारी किया गया है। लखनऊ पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज यहां बताया शहर के सभी प्रमुख शॉपिंग मॉल्स और शोरूम की कल तलाशी ली गई। हालांकि इस दौरान कहीं कुछ आपत्तिजनक नहीं मिला लेकिन 45 प्रतिष्ठानों को अपने कैमरों की जगह बदलने के लिये नोटिस भेजा गया है।

उन्होंने बताया कि फन मॉल, सहारागंज तथा फीनिक्स मॉल को 10-10, वेव मॉल को 12 तथा एआरएस मॉल को तीन नोटिस भेजे गये हैं। उन सभी से अपने यहां लगे सीसीटीवी कैमरों की जगह बदलने को कहा गया है, खासकर उन कैमरों की जो ट्रायल रूम की तरफ लगे हैं।

गौरतलब है कि स्मृति द्वारा परसों गोवा के कालांगूट गांव स्थित एक नामी शोरूम के ट्रायल रूम में लगे कैमरे से वीडियो रिकार्डिग किये जाने का मामला पकड़े जाने के बाद पुलिस ने उस शोरूम को सील कर दिया था। इस मामले में शोरूम के चार कर्मचारियों को गिरफ्तार किया।

Lucknow, Uttar Pradesh, India