भारत की हार ने कइयों की ली जान, दर्जनों टीवी टूटे

भारत की हार ने कइयों की ली जान, दर्जनों टीवी टूटे

लखनऊ: भारत-आस्ट्रेलिया के बीच आज खेले गए मैच में भारत की हार के बाद उत्तर प्रदेश में दो युवकों द्वारा जान देने की खबर है ।  मैच के अंतिम क्षणों के दौरान एक युवक ने लखनऊ में बापू भवन की आठवीं मंज़िल से कूदकर जान दे दी। आत्महत्या क्यों की है इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। मृतक का नाम उमेश है और वह स‌िंचाई व‌िभाग में नौकरी करता था। मरने वाले ने सबसे ऊपर वाले फ्लोर से कूदकर जान दे दी। यह मामला शाम के लगभग साढ़े चार बजे का है। पुलिस ने इस मामले को अपने हाथों में ले लिया है। 

फतनपुर क्षेत्र के पढ़वा गांव में गुरुवार को गोपाल पांडेय का मंझला बेटा मोहित पांडेय (17) रेडियो पर मैच की कमेंट्री सुन रहा था। उसके साथ आस-पास के कुछ बच्चे भी थे। धौनी के आउट होने के बाद सभी में मायूसी और तनाव बढ़ गया। टीम के हारने के बाद सभी बच्चे अपने अपने घर को चले गए पर मोहित इसे बर्दाश्त नहीं कर सका। उसने घर से एक साड़ी ली और 200 मीटर दूर बाग में पहुंच गया। वहां वह आम के पेड़ से साड़ी का फंदा बनाकर उस पर झूल गया। जानकारी मिली तो ग्रामीणों के साथ पहुंचे परिवार के लोगों ने शव को फंदे से नीचे उतारा। वहीं पुलिस ऐसी किसी घटना की जानकारी से इन्कार कर रही है।

मुजफ्फरनगर में विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में गुरुवार को आस्ट्रेलिया के हाथों भारत की हार के बाद मोरना क्षेत्र के ककरौली में एक अधेड़ की हार्टअटैक पड़ने से मौत हो गई। उधर, चरथावल क्षेत्र के मोहल्ला मुर्दा पट्टी में भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन से खफा एक युवक ने गुस्से में टीवी तोड़ दिया।

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच हुए रोमांचक मुकाबले को देखने के लिए लोग टीवी से चिपके रहे, लेकिन जैसे-जैसे भारतीय खिलाड़ी पवेलियन लौटते रहे लोग मायूस होते रहे। जैसे ही भारतीय टीम का अंतिम विकेट गिरा वैसे ही ककरौली निवासी मोहम्मद उर्फ मोटा चक्कर खाकर जमीन पर गिर पड़ा। हार्टअटैक पड़ने के कारण थोड़ी देर बाद उसने दम तोड़ दिया। उधर, चरथावल क्षेत्र के मोहल्ला मुर्दा पट्टी में घर पर एकत्र होकर मैच देख रहे एक युवक ने शिखर धवन के बाद विराट कोहली और फिर सुरेश रैना का विकेट गिरने से खफा होकर टीवी को उठाकर जमीन पर पटक दिया। अन्य युवकों ने गुस्साए युवक को शांत किया।

झासी में भारतीय टीम के हारने से क्षुब्ध एक युवक ने खुद को आग लगा ली। गम्भीर हालत में युवक को ग्वालियर रेफर किया गया है। गुरुवार को भारत-आस्ट्रेलिया के बीच खेले गए सेमिफाइनल मैच के हारने पर मवई निवासी बाइस वर्षीय अब्बू राजपूत ने खुद को कमरे में बंद कर आग लगा ली। झुलसी हुई अवस्था में परिजन उसे मेडिकल कालेज ले गए जहां से उसे ग्वालियर रेफर कर दिया गया।

Lucknow, Uttar Pradesh, India