लखनऊ:  ‘नेशनल साईकिलिंग-2015, लखनऊ’ के आयोजन को लेकर उ0प्र0 सरकार के खेल विभाग के सचिव भुवनेश कुमार की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय बैठक आयोजित हुयी जिसमें ‘नेशनल साईकिलिंग-2015’ के मुख्य संयोजक व नेशनल साईकिलिंग क्लब के अध्यक्ष कालीशंकर यादव, खेल निदेशक उ0प्र0 आर0पी0 सिंह एवं साईकिलिंग फेडरेशन आफ इण्डिया के असिस्टेन्ट सेक्रेटरी वी0एन0सिंह उपस्थित थे।

‘नेशनल साईकिलिंग-2015, लखनऊ’ नेशनल साईकिलिंग क्लब के तत्वाधान में उ0प्र0 सरकार व साईकिलिंग फेडरेशन आफ इण्डिया के सहयोग से उ0प्र0 में पहली बार 05 अप्रैल को लखनऊ के के0डी0 सिंह बाबू स्टेडियम से आयोजित होने जा रहा है।

नेशनल साईकिलिंग क्लब के अध्यक्ष कालीशंकर यादव ने बताया कि नेशनल साईकिलिंग के आयोजन का मुख्य उद्देश्य एकता, स्वास्थ्य और पर्यावरण है। उक्त कार्यक्रम में 60 कि0मी0 की प्रोफेशनल राइडिंग होगी जिसमें देश के शीर्ष साईकिलिस्ट प्रतिभाग करेगें, जिनका चयन सी0एफ0आई0 के द्वारा किया गया है। दूसरा ग्रीन राइड होगा जिसमें पर्यावरण स्वास्थ्य और एकता के लिये 10 वर्ष से ऊपर का कोई भी व्यक्ति प्रतिभाग कर सकता है जोकि 05 कि0मी0 की होगी।

05 कि0मी0 के ग्रीन राइड में समस्त प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र व ईनाम दिये जायेगें तथा प्रोफेशनल राइडिंग में कुल तीन लाख रू0 की पुरूष्कार राशि निश्चित है। ग्रीन राइड मे प्रतिभाग करने के लिये www.nationalcyling.in पर आनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है, जो निशुल्क है।