इरफ़ान वर्ल्ड कप से बाहर, पाकिस्तान को लगा झटका

इरफ़ान वर्ल्ड कप से बाहर, पाकिस्तान को लगा झटका

नई दिल्ली। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान चोट के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। मुख्य गेंदबाज के बाहर होने से पाकिस्तान की मुसीबतें निश्चित तौर पर बढ़ गई हैं। कमर की चोट से परेशान इरफान ने आखिरी मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 7 मार्च को ऑकलैंड में खेला था।

इरफान ने प्रोटियाज के खिलाफ उस मैच में पाकिस्तान की ओर से 3 विकेट लेकर टीम के जीत में अहम भूमिका निभाई थी। चोट के बाद 7 फुट 1 इंच लंबे इस गेंदबाज के MRI स्कैन हुए और उसमें उनकी चोट गंभीर पाई गई। अब वे वर्ल्ड कप में आगे किसी भी मैच का हिस्सा नहीं रहेंगे।

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को अपना अगला मुकाबला क्वार्टर फाइनल में 4 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से खेलना है। यह मुकाबला 20 मार्च को होगा और कहा जा सकता है कि इरफान के इस तरह बाहर होने से पाकिस्तान को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

नॉकआउट दौर शुरू होने से पहले पाकिस्तान के लिए यह अच्छा संकेत नहीं है। अगर पाकिस्तान ने क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से पार पा लिया तो 26 मार्च को सेमीफाइनल में उसका मुकाबला एक बार फिर अपने चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत से हो सकता है। ऐसे में अपने मुख्य गेंदबाज को गंवाना पाकिस्तान के लिए भारी पड़ सकता है।

पाकिस्तान के लिए 4 टेस्ट मैच और 45 वनडे क्रिकेट मैच खेल चुके इरफान अपनी लंबाई की वजह से अक्सर चोटिल रहते हैं। देखना ये है कि वो कब फिट होकर मैदान पर वापसी करते हैं।