विश्व कप:  वेस्टइण्डीज़ पर मंडरा रहा है पाम तूफान का खतरा

विश्व कप: वेस्टइण्डीज़ पर मंडरा रहा है पाम तूफान का खतरा

नेपियर। विश्वकप में वेस्टइंडीज और संयुक्त अरब अमीरात के बीच होने वाले ग्रुप चरण के अंतिम मुकाबले पर पाम तूफान का खतरा मंडरा रहा है। वेस्टइंडीज का क्वार्टरफाइनल में प्रवेश करना काफी हद तक इसी तूफान पर निर्भर है।

‘पाम’ के रविवार तक न्यूजीलैंड पहुंचने की आशंका है जिससे नेपियर शहर में बारिश हो सकती है। वेस्टइंडीज को संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ भारी अंतर से जीत दर्ज करनी है ताकि उसकी नेट रन रेट पाकिस्तान से बेहतर बनें, जो पूल बी में तीसरे स्थान पर है।

पाकिस्तान एक अन्य मुकाबले में आयरलैंड से भिड़ेगी और उसका भी क्वार्टरफाइनल में पहुंचना काफी हद तक पहले मैच के निर्णय पर निर्भर करेगा। अगर नेपियर में होने वाला मैच बारिश की भेंट चढ जाता है तो वेस्टइंडीज और संयुक्त अरब अमीरात को एक-एक अंक मिलेगा और इसके साथ ही वेस्टइंडीज के क्वार्टरफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों पर पानी फिर जाएगा।

वेस्टइंडीज के कप्तान जैसन होल्डर ने कहा कि अगर मौसम का मैच पर असर पड़ता है तो यह हमारे नियंत्रण में नहीं है लेकिन हम बस अपने खेल को नियंत्रित कर सकते है। जाहिर है यह अच्छा होगा कि हम जल्द से जल्द मैच निपटा दें लेकिन हमें मैच खेलना और जीतना है।

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि हम ज्यादा खुलकर खेल सकते है। मुझे लगता है कि हम जब खुलकर खेलते है तो अच्छा क्रिकेट खेलते है। मुझे लगता है कि आक्रामक होकर खेलना महत्वपूर्ण है लेकिन ज्यादा भी नहीं।