आजम के सामने घुटने टेकना बंद करें सरकार: डाॅ0 मनोज मिश्र

आजम के सामने घुटने टेकना बंद करें सरकार: डाॅ0 मनोज मिश्र

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने मदरसों के लिए मंत्री आजम खां की जिद के कारण सपा सरकार के घुटने टेक देने पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डाॅ0 मनोज मिश्र ने सपा सरकार पर मदरसों के अनुदान के मामले पर आजम खांन के सामने सरकार के घुटने टेक देने पर कहा कि आजम खां सरकार को ब्लैकमेल कर रहे हैं। प्रदेश की सपा सरकार आजम की जिद के सामने खिलौना बनी हुई। 

प्रवक्ता डाॅ0 मिश्र ने कहा कि प्रदेश मदरसों के अनुदान के लिए वित्त विभाग ने जिलाधिकारी द्वारा छात्र संख्या के सत्यापन का प्रस्ताव किया था, जिसे मंत्री आजम खां की जिद के कारण बदल दिया गया। डाॅ0 मिश्र ने याद दिलाया कि इसी तरह जौहर वि0वि0 के लिए तथा अल्पसंख्यक आयोग के कैबिनेट स्तर पर भी आजम खां ने जिद की थी। वे मौके वे मौके पर सपा सरकार को ब्लैकमेल करते रहते हैं। सरकार रोज-2 उनके सामने घुटने टेक देती है। 

डाॅ0 मिश्र ने कहा कि मदरसों के अनुदान के लिए छात्र संख्या का सत्यापन जिलाधिकारी के नेतृत्व में समिति द्वारा किया जाना उचित है। छात्र संख्या के उचित सत्यापन के बिना बडे़ पैमाने पर फर्जीवाडे़ की आंशका है। परन्तु आजम खां पता नही क्यों डी0एम0 के द्वारा छात्र संख्या का सत्यापन नही कराना चाहते? जिला अल्पसंख्यक अधिकारी के हाथों छात्र संख्या सत्यापन निश्चित तौर पर फर्जीवाडे़ को बढ़ावा देंगी। उन्होंने मांग की कि सरकार रोज-2 घुटने टेकना बंद करे। सरकार प्रदेश की जनता की भावनाओं के अनुरूप पारदर्शी तरीके से अनुदान के लिए छात्र संख्या का सत्यापन करायें।

Lucknow, Uttar Pradesh, India