मुलायम को डॉक्टरों ने दी आराम की सलाह

मुलायम को डॉक्टरों ने दी आराम की सलाह

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव को संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) में भर्ती कराया गया। परिवार के एक करीबी सहयोगी ने कहा कि अस्पताल से छुट्टी देने से पहले चिकित्सकों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी। मुलायम सिंह दोपहर बीमार पड़ गए थे, जिसके बाद उन्हें एसजीपीजीआई में कुछ समय के लिए भर्ती कराया गया था। इस दौरान चिकित्सकों ने उनके कुछ परीक्षण किए।

सूत्रों ने बताया कि वह मूत्र संबंधी संक्रमण से ग्रसित हैं और एसजीपीजीआई में परीक्षण के लिए गए थे। नियमित रोगात्मक परीक्षण के अलावा सपा नेता का स्वाइन फ्लू का भी परीक्षण किया गया। उन्हें देर रात अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी, लेकिन उन्हें गुरुवार को दोबारा से अस्पताल जाना था।

सूत्रों ने कहा कि वरिष्ठ नेता ने सांस लेने में बेचैनी और भारीपन की शिकायत की थी, जिसके बाद अस्पताल के अधिकारियों ने दोबारा से अस्पताल में भर्ती कर लिया। सरकारी अधिकारी उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य पर चुप्पी साधे हुए हैं और उन्होंने प्रतिक्रिया देने से मना कर दिया है।

अस्पताल के एक अधिकारी ने कहा कि हालांकि उन्हें गुरुवार देर रात दोबारा से अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, लेकिन चिकित्सकों ने उन्हें, पूरी तरह से आराम करने, हल्का खाना खाने और यात्रा न करने की सलाह दी है। उनके परिवार के एक सदस्य नेकहा कि नेताजी का यह महीना काफी व्यस्तता वाला रहा, पहले तो उनके पोते तेज प्रताप की शादी और फिर संसद का बजट सत्र। वह थक गए थे, लेकिन अब उनकी हालत में काफी सुधार है।

Lucknow, Uttar Pradesh, India