टीवी कलाकारों का नारीत्व के जोश को सलाम

टीवी कलाकारों का नारीत्व के जोश को सलाम

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर लोकप्रिय टीवी कलाकारो ने नारी शक्ति की सराहना करते हुये अपनी शुभकामनाये दी हैं। जिं़दगी अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर, जिं़दगी की प्रतिष्ठित अभिनेत्रियों ने भारत की सभी महिलाओं को अपनी शुभकामनायें दी हैं। इसी तरह बिंदास चैनल के शो हल्ला बोल के होस्ट करन टाकर और जिंदगी विंस में प्रमुख किरदार निभा रही सारा खान ने महिलाओं को बधाई दी है। 

जि़ंदगी के पसंदीदा शोज धूप-छांव, जिं़दगी गुलजार है, नूरपुर की रानी में अभिनय कर चुकी वरिष्ठ अभिनेत्री समीना पीरज़ादा ने कहा, ‘‘मेरी एक इच्छा है कि प्रत्येक लड़की को शिक्षा मिले। जि़ंदगी से एक ही संदेश का प्रसार किया जा रहा है, वह है आर्थिक सशक्तीकरण। यह दुनिया की महिलाओं को आगे बढ़ाने का एकमात्र जरिया है।

इसी तरह सारा खान, जो फिलहाल बिन्दास के शो जिंदगी विन्स में डाॅ. मालविका का किरदार निभा रही हैं, ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि महिलाओं में शक्ति और संघर्ष करने का जज्बा है। हम जो भी चाहते हैं, उसे पाने की ऊर्जा और शक्ति हमारे अंदर है। यही कारण है कि मैं अपने शो ‘जिंदगी विन्स‘ में डाॅ. मालविका के अपने किरदार से जुड़ाव महसूस करती हूं। वह एक दमदार कॅरियर उन्मुख महिला है, जिसे पता है कि अपनी पेशेवर और निजी जिंदगी में संतुलन कैसे बनाना है। हमें सिर्फ संघर्ष करना है या अपनी लड़ाई खुद लड़नी है, जो हमारे दिमाग में चल रही है। नारीत्व की सच्ची भावना इसी में निहित है।‘‘

मेहरीन राहील, जो जिंदगी के शो मस्तानी माही, जिंदगी गुल्जार है और कैसी ये कयामत में अपनी भूमिकाओं के लिए प्रसिद्ध हैं, की इच्छा है कि सभी महिलाओं को विश्वास करना चाहिये कि वे खूबसूरत, जादुई, हाजिरजवाब और संवेदनशील हैं।

फिलहाल बिंदास के शो हल्ला बोल 2 में नजर आ रहे अभिनेता करण टाकर ने कहा, ‘‘मेरी मां और बहन हमेशा मेरी जिंदगी का एक अभिन्न हिस्सा रहेंगी। उन्होंने मुझे जो प्यार और सहयोग दिया है, उसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है। महिला दिवस पर मैं उन्हें दुलार करूंगा और एक स्पेशल लंच पर ले जाऊंगा। हल्ला बोल शो के माध्यम से महिलाओं की प्रेरणादायक कहानियां दिखाई जाती हैं। मुझे लगता है कि इस पहल के साथ बिन्दास ने महिलाओं के बुनियादी सशक्तीकरण के संबंध में जागरूकता का निर्माण करने में शानदार काम किया है। एक पुरूष होने के नाते मैं इस दिशा में अधिक जिम्मेदार महसूस करता हूं।‘‘

रूबीना अशरफ जिन्होंने जिंदगी के शो मेरा साया में अपनी संवेदनशील भूमिका से भारतीय दर्शकों का दिल जीता है, ने कहा, ‘‘मैं उम्मीद करती हूं कि दुनिया भर की महिलायें अपने सामथ्र्य एवं शक्ति को पहचानेंगी और जानेंगी कि वाकई में वे ही इस दुनिया को चला रही हैं। वे सिर्फ अपने घरों और आॅफिस में काम करके ही अपना योगदान नहीं दे रही हैं, बल्कि अपने बच्चों की परवरिश एक अच्छे इंसान के रूप में कर रही हैं, जो कि किसी भी समाज के स्तंभ हैं।  ये गलियां ये चैबारा की सिद्रा बतूल ने कहा, ‘‘मैं अपने देश की महिलाओं को सभी भूमिकाओं में आगे बढ़ने की उम्मीद करती हूं। वे एक ऐसा बदलाव लायें जो व्यापक पैमाने पर उनके सशक्तीकरण और अंतर्वेशन के लिए आवश्यक है।