नई दिल्ली: कांग्रेस ने लॉकडाउन को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने कहा है कि यह बिना सोचे समझे लिया गया फैसला है। नोटबंदी की तरह लॉकडाउन से देश का काफी नुकसान हुआ है। सरकार के इस फैसले से करीब 14 करोड़ से ज्यादा लोग बैरोजगार हो गए है और लाखों की नौकरी पर संकट आने वाला है, क्या भाजपा सरकार के पास उनकी मदद करने की योजना है।

कांग्रेस ने कहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर नोटबंदी की तरह लॉकडाउन का फैसला बिना किसी योजना के लिया है। जिससे करोड़ो युवाओं के नौकरी पर खतरा मंडराने लगा है। लेकिन मोदी सरकार के पास इस बात का कोई जवाब नहीं है कि जो लोग लॉकडाउन के कारण नौकरी गंवा चुके है, इससे कैसे सरकार निपटेगी।

पार्टी का आरोप है कि लॉकडाउन की घोषणा के बाद करीब 14 करोड़ सेज्यादा लोगों की नौकरी चली गई और लाखों की नौकरी जाने के आसार हैं लेकिन सरकार के पास कोई योजना नहीं है। कांग्रेस ने कहा है कि बिना सोचे-समझे फैसले लेने से इकॉनोमी भी एक बार फिर डगमगा गई है। जिसकी भरपाई निकट भविष्य में मुश्किल में है।

इससे पहले कांग्रेस नेता और पूर्व कानून मंत्री कपिल सिब्बल ने मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिए आपदा प्रबंधन कानून के तहत एक नेशनल प्लान बनाया जाए। समय आ गया है कि है सरकार को लॉकडाउन के ऊपर विचार करना चाहिए। सरकार लोगों को लॉकडाउन में और इकोनॉमी को लॉकआउट में नहीं रख सकती है।