नई दिल्ली: लोकसभा सचिवालय में कार्यरत एक कर्मचारी को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया। कोरोना वायरस से संक्रमित कर्मी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसके परिवार को 11 सदस्यों की भी कोरोना वायरस की जांच की गई है और परिणाम आना बाकी हैं। सूत्रों ने बताया कि स्थानीय निकाय अधिकारियों ने मध्य दिल्ली स्थित उसके घर को सील कर दिया है। इससे पहले राष्ट्रपति भवन में कोविड-19 पॉजिटिव केस मिला है। इसके बाद स्वास्थ्य मंत्रालय की गाइडलाइन के आधार पर एहतियात के तौर पर 125 परिवारों को सेल्फ-आइसोलेशन में रहने को कहा गया है।

लोकसभा सचिवालय में काम करने वाला कर्मचारी 10 दिन पहले बीमार हुआ था। जांच के लिए कर्मचारी राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) अस्पताल पहुंचे। एक अधिकारी ने बताया कि कर्मचारी को उसी दिन छुट्टी दे दी गई थी।

वहीं राष्ट्रपति भवन में एक सफाई कर्मी का रिश्तेदार जांच में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया। अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि राष्ट्रपति भवन में रहने वाले एक सफाई कर्मी के रिश्तेदार को उपचार के लिये अस्पताल में भर्ती किया गया था।

यह कदम तब उठाया गया जब सफाई कर्मी की मां की कुछ दिनों पहले कोविड-19 संक्रमण के कारण बी एल कपूर अस्पताल में मौत हो गई थी। सफाई कर्मी की मां की मौत के बाद पहले तकरीबन 25 परिवार सेल्फ आइसोलेशन में चले गए । अब करीब 100 परिवार एहतियात के तौर पर सेल्फ आइसोलेशन पर चले गए हैं।