नई दिल्ली: देश भर में कोरोना संक्रमण की वजह से लॉकडाउन की घोषणा की गई है। लॉकडाउन के दौरान रोजगार समाप्त होने की वजह से हजारों मजदूर भूखे सोने के लिए मजबूर हो गए हैं। ऐसे में सरकार व एनजीओ इन गरीबों तक अनाज व खाना पहुंचाने की कोशिश कर रही है। इसके बावजूद देश के अलग-अलग हिस्से से हर रोज भूख से मरने की खबर आ रही है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया है।

अपने इस ट्वीट में राहुल गांधी ने कहा है कि आख़िर हिंदुस्तान का ग़रीब कब जागेगा? इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आप भूखे मर रहे हैं और वो आपके हिस्से के चावल से सैनीटाईज़र बनाकर अमीरों के हाथ की सफ़ाई में लगे हैं।

यह पहली बार नहीं है जब राहुल गांधी ने लॉकडाउन को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है बल्कि इससे पहले सोमवार को भी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार से आग्रह किया कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए जरूरी मेडिकल उपकरणों से जीएसटी हटाई जाए।

उन्होंने ट्वीट किया, ''कोविड-19 के इस मुश्किल वक्त में हम लगातार सरकार से मांग कर रहे हैं कि इस महामारी के उपचार से जुड़े सभी छोटे-बड़े उपकरण जीएसटी मुक्त किए जाएं।'' गांधी ने कहा कि बीमारी और ग़रीबी से जूझती जनता से सैनिटाइज़र, साबुन, मास्क, दस्ताने आदि पर जीएसटी वसूलना ग़लत है। इन सब को जीएसटी मुक्त करने की मांग पर हम डटे रहेंगे।

गौरतलब है कि कांग्रेस की युवा इकाई भारतीय युवा कांग्रेस, कोरोना के खिलाफ जरूरी मेडिकल उपकरणों को जीएसटी मुक्त करने की मांग के पक्ष में इन दिनों ट्विटर पर ''हैशटैग जीएसटी फ्री कोरोना'' अभियान भी चला रही है।