नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमों ने दुनिया को कई महान खिलाड़ी दिए हैं। पूर्व भारतीय क्रिकेटर और अब चर्चित कमेंटेटर बन चुके आकाश चोपड़ा ने भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों को मिलाकर अपनी टेस्ट इलेवन चुनी है, इस टीम का कप्तान उन्होंने इमरान खान को चुना है।

अपनी इस टीम के बारे में चोपड़ा ने अपने फेसबुक अकांउट पर शेयर वीडियो में कहा, 'आज मैं भारत और पाकिस्तान की संयुक्त टेस्ट इलेवन चुनते हुए मजाकिया काम करना चाहता था, हालांकि ये बहुत कठिन काम था।'

चोपड़ा ने अपनी इस टेस्ट इलेवन को लेकर कहा, 'एक चीज जिससे हम सभी सहमत होंगे, वह है भारतीय बल्लेबाजों और पाकिस्तानी गेंदबाजों को तवज्जो देना।'

चोपड़ा की इस टेस्ट इलेवन में भारत के 7 जबकि पाकिस्तान के 4 खिलाड़ी शामिल हैं, वहीं 12वें खिलाड़ी के तौर पर पाकिस्तान के महान गेंदबाज वकार यूनिस को चुना है।

अपनी इस टेस्ट इलेवन में चोपड़ा ने ओपनिंग का जिम्मा वीरेंद्र सहवाग और सुनील गावस्कर को दिया है। चोपड़ा की इस टेस्ट इलेवन में तीसरे नंबर पर 'द वॉल' के नाम से चर्चित रहे राहुल द्रविड़ हैं और चौथे नंबर पर उन्होंने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को रखा है।

इसके बाद चोपड़ा ने इस टीम में पांचवें और छठे नंबर पर पाकिस्तानी खिलाड़ियों इंजमाम उल हक और जावेद मियांदाद को रखा है। टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर एमएस धोनी को चोपड़ा न अपनी टीम का विकेटकीपर चुना है।

वहीं तेज गेंदबाजी का भार उन्होंने 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव, 1992 वर्ल्ड कप विजेता पाकिस्तानी कप्तान इमरान खान और वसीम अकरम के कंधों पर डाला है। एकमात्र स्पिनर के रूप में उन्होंने अनिल कुंबले को जगह दी है, जबकि 12वें खिलाड़ी के रूप में इस टीम में यूनिस हैं।

आकाश चोपड़ा की ऑल-टाइम इंडिया-पाकिस्तान टेस्ट इलेवन: वीरेंद्र सहवाग, सुनील गावस्कर, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, इंजमाम-उल-हक, जावेद मियांदाद, एमएस धोनी, कपिल देव, इमरान खान, वसीम अकरम, अनिल कुंबले, वकार यूनिस (12वें खिलाड़ी)