बालिका गंभीर रूप से घायल, पुलिस ने केस दर्ज कर युवक को किया गिरफ्तार

रिपोर्ट-रमेश चन्द्र गुप्ता

बहराइच: थाना रूपईडीहा के ग्राम गंगापुर में चारित्रिक संदेह के चलते ग्र्राम प्रधान ने पत्नी से झगड़े के दौरान भाई की लाइसेंसी बंदूक से गोली मारकर उसे मौत के घाट उतार दिया। वही झगड़े के दौरान बीचबचाव करने पहुंची 14 वर्षीय बालिका पर भी पिता ने फायर कर दिया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने प्रधान को गिरफ्तार कर लाइसेंसी बंदूक को कब्जे में ले लिया। गंभीर रूप से घायल बालिका को उपचार हेतु ट्रामा सेन्टर लखनऊ रेफर कर दिया गया। वहीं प्रकरण की सूचना मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक ने घटनास्थल पहुंचकर जायजा लिया और परिजनो की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

पुलिस अधीक्षक डा0 विपिन कुमार मिश्र ने बताया कि ग्राम गंगापुर में बीती रात ग्राम प्रधान रवीश कुमार पाण्डेेय पुत्र स्व० बलदेव प्रसाद पाण्डेेय का चारित्रिक संदेह को लेकर अपनी पत्नी कुसुम पाण्डेेय (38) से विवाद हो गया और विवाद के दौरान रवीश कुमार पाण्डेय ने अपने भाई मुकेश पाण्डेय की लाइसेंसी बंदूक से कुसम पाण्डेय की गोली मारकर हत्या कर दी गई। दोनो के लड़ाई-झगड़े के बीच पहंुची 14 वर्षीय पुत्री खुशी पाण्डेय द्वारा बीच-बराव करने पर आरोपी रवीश कुमार पाण्डेय ने पुत्री पर भी फायर कर दिया, जिससे बालिका गंभीर रूप से घायल हो गई।

वारदात की सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर हत्या में प्रयुक्त लाइसेंसी बंदूक को कब्जे में ले लिया। वही गंभीर रूप से घायल बालिका को ट्रामा सेंटर लखनऊ में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर म0अ0सं0-114/ 20 धारा 307 व 302 आईपीसी के तहत केस दर्ज कर लिया। मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस अधीक्षक डॉ0 विपिन कुमार मिश्र ने रुपईडीहा में घटनास्थल का निरीक्षण कर परिवारीजनों से घटना के सम्बन्ध में जानकारी हासिल की।