गुरूग्राम: देश भर में लाॅकडाउन का तीसरा सप्ताह चल रहा है, कोविड-19 महामारी के चलते अप्रत्याशित स्थिति के बीच होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्रा लिमिटेड ने देश भर में अपने सेल्स एवं सर्विस बिज़नेस पार्टनर्स को सहयोग प्रदान करने की घोषणा की है।

देश भर में लाॅकडाउन और अनिश्चित स्थिति के बीच, कोविड-19 का डीलर पार्टनर्स के कारोबार पर बुरा असर हुआ है, 16 महीनों से चल रही मंदी के कारण उद्योग जगत पहले से दबाव में था।

होण्डा एक ज़िम्मेदार काॅर्पोरेट के रूप में कैसे इस अनिश्चित समय में अपने डीलर पार्टनर्स की मदद कर रही है, इस पर बात करते हुए श्री यदविंदर सिंह गुलेरिया, डायरेक्टर-सेल्स एण्ड मार्केटिंग, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्रा लिमिटेड ने कहा, ‘‘इस चुनौतीपूर्ण समय में, होण्डा 2 व्हीलर्स इण्डिया ने अपने डीलरों को वित्तीय सहयोग प्रदान करने के लिए हाथ बढ़ाए हैं। इस सहयोग से हमारे डीलर पार्टनर्स को तुरंत लिक्विडिटी मिलेगी। हमें विश्वास है कि इससे जहां एक ओर नकद प्रवाह एवं कारोबार की निरंतरता में सुधार आएगा, वहीं दूसरी ओर उनका तनाव भी कम होगा। उन्हें एक और सहयोग प्रदान करते हुए, होण्डा अब 21 दिनों के लाॅकडाउन के दौरान अपने सभी डीलरों की ठै.टप् व्हीकल इन्वेंटरी की ब्याज लागत का वहन भी करेगी।’’

इस मुश्किल समय में होण्डा द्वारा अपने डीलरों को सहयोग देने के लिए किए जाने वाले कुछ उपाय हैं- 3 फंक्शन्स (सेल्स, सर्विस और स्पेयर पार्ट्स) में इन्सेंटिव और रीइम्बर्समेन्ट का अग्रिम भुगतान; कुछ डीलरों, मुख्य रूप से दिल्ली-एनसीआर के डीलरों के पास बची बिना बिकी ठै.प्ट इन्वेंटरी को वापस खरीदना; और 21 दिनों के लाॅकडाउन के दौरान ठै.टप् इन्वेंटरी (फिज़िकल और ट्रांज़िट) की ब्याज लागत का पूर्ण वहन करना।