वाश‍िंगटन: अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा (मलेरिया की दवा) मिलने की खबर के बाद कहा है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महान हैं और एक अच्छे नेता हैं। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि इस वक्त भारत को भी हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा (मलेरिया की दवा) की जरूरत है लेकिन फिर भी उन्होंने हमारी मदद की है।

डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा है कि अमेरिका ने 29 मिलियन दवा की डोज खरीदी है, जिसमें से ज्‍यादातर दवा भारत से मिलेगी। डोनाल्ड ट्रंप ने भारत से मलेरिया की दवाई यानी हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्विन भेजने का अनुरोध किया था। इसके साथ ही डोनाल्ड ट्रंप ने मलेरिया की दवाई ना भेजने की स्थिति में भारत को इसके पलटवार और जवाबी कार्रवाई के भी संकेत दिए थे। जिसके बाद भारत ने पेरासिटामोल और हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन पर लगे बैन को हटा दिया है और निर्यात का फैसला लिया है।

हिन्दुस्तान टाइम्स में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप के Fox News से बात करते हुए कहा है, ''मैंने 29 मिलियन से भी ज्यादा दवाई खरीदी है। मैंने भारत के प्रधानमंत्री मोदी से बात की, इसका बहुत हिस्सा भारत से बाहर आने वाला है। मैंने उनसे पूछा कि क्या वह इसे जारी करेंगे? वह (पीएम मोदी) बहुत महान हैं। वह वास्तव में एक अच्छे नेता हैं।

आपको पता है कि भारत ने अपने नागरिकों को बचाने के लिए दवा के निर्यात पर प्रतिबंध लगाया था। लेकिन वहां से काफी जरूरत की चीजें आ रही हैं। बहुत से लोग इसे देख रहे हैं और कह रहे हैं, आप जानते हैं कि मैं बुरी कहानियां नहीं सुनता, मैं अच्छी कहानियां सुनता हूँ। और मैं वहां के बारे में कुछ भी नहीं सुन सकता है, जहां से यह मौत का कारण बन रहा था।"