लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यहां अपने सरकारी आवास पर आयोजित वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उत्तर प्रदेश के मीडिया प्रतिनिधियों को सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस कोविड-19 के प्रकोप से उत्पन्न विकट परिस्थितियों से निपटने के लिए राज्य सरकार सभी प्रयास कर रही है। लाॅकडाउन को सफल बनाने में जनसहयोग आवश्यक है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के प्रभाव से बचने व रोकथाम के सम्बन्ध में मीडिया जनता को भली-भांति जागरूक कर सकता है। अभी तक मीडिया ने अपना पूरा सहयोग दिया है। उन्होंने आह्वान किया कि भविष्य में भी मीडिया लोगों को जागरूक करने में अपनी सकारात्मक भूमिका का निर्वहन करता रहेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को कोरोना वायरस कोविड-19 के विषय में पूरी तरह से जागरूक करने की आवश्यकता है। लोगों को इसकी रोकथाम के सम्बन्ध में भी विस्तृत जानकारी दी जानी चाहिए। सोशल डिस्टंेसिंग के महत्व को भी मीडिया द्वारा लगातार रेखांकित किया जाना चाहिए, क्योंकि यह एक नयी बीमारी है, जिसका अभी तक कोई इलाज सम्भव नहीं है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत कोरोना के खिलाफ प्रभावी ढंग से जंग लड़ रहा है। हमें सोशल डिस्टेंसिंग के माध्यम से कोरोना पर हर हाल में विजय प्राप्त करनी है। वर्तमान में पूरे प्रदेश में 314 कोरोना पाॅजिटिव केस हैं, जिनमें से 168 केसेज तब्लीगी जमात के हैं। इनकी वजह से पिछले 04 दिनों में प्रदेश में कोरोना पाॅजिटिव केसों की संख्या बढ़ी है। तब्लीगी जमात से उत्तर प्रदेश लौटने वालों का लगातार पता लगाकर उन्हें क्वाॅरण्टीन किया जा रहा है। राज्य सरकार सबकी सुरक्षा एवं स्वास्थ्य के लिए निरन्तर सजग होकर कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 25 कोरोना पाॅजिटिव लोग स्वस्थ भी हुए हैं।