मुंबईः महाराष्ट्र में मंगलवार को कोविड-19 से 12 और लोगों की मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि राज्य में अभी तक वायरस संक्रमण से कुल 64 लोगों की मौत हुई है।

उन्होंने कहा, ‘‘कोविड-19 से 12 और लोगों की मौत हुई है, मरने वालों की संख्या 64 पहुंच गयी है।’’ उन्होंने बताया कि 12 में से छह लोगों की मौत मुंबई में हुई है जबकि पुणे में तीन, नागपुर, सतारा और मीरा-भयंदर मे एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। अधिकारी ने बताया, ‘‘जिन 12 लोगों की मौत हुई है, उनमें से सिर्फ सतारा का व्यक्ति अमेरिकी की यात्रा पर गया था, अन्य 11 विदेश यात्रा पर नहीं गए थे। ज्यादातर लोगों को उच्च रक्तचाप और मधुमेह की समस्या थी।’’

महाराष्ट्र में मंगलवार को कोविड-19 के 150 नए मामले आने के साथ ही राज्य में अभी तक वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 1,018 हो गयी है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र देश का पहला राज्य है जहां वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 1,000 से ऊपर चली गयी है। उन्होंने बताया कि मंगलवार को आए कोविड-19 के 150 नए मामलों में से 116 अकेले मुंबई से आए हैं। मुंबई में मंगलवार को कोविड-19 के कम से कम 100 नए मामले सामने आए हैं।

इसके साथ ही शहर मे अभी तक वायरस से संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या 590 हो गयी है। बृहन्मुंबई महानगरपालिका ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि संक्रमण से आज पांच लोगों की मौत हुई है। अभी तक शहर में 40 लोगों की मौत कोविड-19 से हुई है। उसमें कहा गया है कि संख्या में इतनी वृद्धि इसलिए हुई है क्योंकि 55 मरीज उच्च खतरे वाले सील किये गये इलाकों से मिले हैं और ये सभी स्वास्थ्य टीमों द्वारा सघन जांच और संपर्क का पता लगाने के कारण सामने आ पाएं हैं।