लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधायकगण से ‘यूपी कोविड केयर फण्ड’ में विधायक निधि से 01 करोड़ रुपए प्रदान करने तथा अपना एक माह का वेतन भी फण्ड हेतु उपलब्ध कराने की अपील की है। उन्होंने कहा कि बेसिक शिक्षा विभाग ने इस फण्ड हेतु 76 करोड़ रुपए की धनराशि उपलब्ध कराने का सराहनीय कार्य किया है। लेखा परीक्षा विभाग ने भी फण्ड हेतु धनराशि उपलब्ध करायी है। उन्होंने विधायकगण का आह्वान किया कि वे आमजन को भी इस फण्ड में योगदान के लिए प्रेरित करें।

मुख्यमंत्री ने यह विचार आज यहां अपने सरकारी आवास पर प्रदेश के विधान सभा एवं विधान परिषद सदस्यों के साथ वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के दौरान व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस कोविड-19 एक वैश्विक महामारी है। इसे परास्त करने के लिए सभी को मिलकर टीम भावना से कार्य करना होगा। उन्होंने कहा कि कोविड-19 एक संक्रामक बीमारी है। इसे रोकने के लिए इसके प्रसार के कारणों के प्रति जागरूकता जरूरी है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन इसको रोकने का एक कारगर तरीका है। उन्होंने आम जनता को इसके प्रति जागरूक करने के लिए विधायकगण से इस सम्बन्ध में अपील करने का आह्वान किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने 05 अप्रैल, 2020 को रात्रि 09 बजे घर की बत्तियां बुझाकर, 09 मिनट तक दिया, मोमबत्ती, टाॅर्च, मोबाइल फ्लैश लाइट आदि जलाने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि इस दौरान घर की केवल बत्तियां बुझायी जाएं, बिजली के अन्य उपकरण चालू रखे जाएं। स्ट्रीट लाइट, हाॅस्पिटल एवं अन्य सरकारी संस्थान की बत्तियां भी इस दौरान बन्द नहीं की जाएंगी।