प्रतिबन्ध के बावजूद आयोजित की थी धार्मिक सभा

नई दिल्ली: दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में करीब दो सौ लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण दिखाई देने के बाद पुलिस ने इलाके को घेर लिया है। दिल्ली पुलिस निगरानी के लिए ड्रोन का उपयोग कर रही है। दरअसल, यहां लोगों के एक समूह ने कुछ दिन पहले एक धार्मिक सभा में हिस्सा लिया था जिसके बाद सभी में कोरोना वायरस के लक्षण सामने आए हैं। पुलिस अधिकारियों की अनुमति के बिना करीब दो सौ लोगों ने इस आयोजन में भाग लिया था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक सभी में कोरोना वायरस के लक्षण दिखाई देने के बाद अस्पताल ले जाकर परीक्षण कराया जा रहा है।

बता दें, इस महीने की शुरुआत में कोरोना के फैलने के बाद, दिल्ली सरकार ने धार्मिक, सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक समारोहों के आयोजन पर प्रतिबंध लगा दिया था। वहीं, वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए केंद्र सरकार ने 14 अप्रैल तक पूरे देश में लॉकडाउन कर दिया था।

साउथ ईस्ट के डीसीपी आरपी मीणा ने कहा है कि लॉकडाउन के दौरान धार्मिक सभा आयोजित करने को लेकर नोटिस दिया गया है। फिलहाल मामले की जांच हो रही है। आवश्यकता पड़ने पर एफआईआर दर्ज कर तुरंत कार्रवाई की जाएगी।

निजामुद्दीन के मरकज में एक धार्मिक सभा में शामिल होने के बाद आए मामले को लेकर पूरा अमला सकते में है। इस बाबत ज्वाइंट सीपी डीसी श्रीवास्तव सहित दिल्ली पुलिस की टीम ने निजामुद्दीन इलाके में पहुंचकर जायजा लिया।

निजामुद्दीन मरकज के प्रवक्ता मो. शोएब ने कहा, “कुछ लोगों में सर्दी और बुखार सहित कई स्वास्थ्य परेशानी दिखाई देने के बाद हमने रविवार को प्रशासन को इन नामों की सूची प्रदान की थी। इनमें कुछ लोग विदेश यात्रा से लौटे थे। अभी तक कोई कोविड-19 केस की पुष्टि नहीं हुई है।"

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के मुताबिक दुनियाभर के 203 देशों में कोरोना से संक्रमिती मरीजों की संख्या 6,38,146 से ज्यादा हो गई है। जबकि 30 हजार से ज्यादा मौत हो चुकी है। वहीं भारत में भी अब तक 1071 मामले सामने आ चुके हैं। जबकि 30 लोगों की मौत रविवार तक हो चुकी है।