नई दिल्‍ली: देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, भारत में मामलों की संख्‍या 1100 को पार कर गई है। पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन घोषित किया गया है। इस बीच, मशहूर गीतकार जावेद अख्‍तर ने भारतीय मस्जिदों को भी बंद करने की मांग उठाई है। उन्‍होंने इस्‍लामिक स्‍कॉलर और अल्‍पसंख्‍यक आयोग के पूर्व चेयरमैन ताहिर महमूद साहब की बात का हवाला देते हुए इस बारे में ट्वीट किया है।

जावेद अख्‍तर ने ट्विटर पर लिखा, "एक स्‍कॉलर और माइनॉरिटी कमिशन के पूर्व चेयरमैन ताहिर महमूद साहब ने दारूल उलूम देवबंद से एक फतवा जारी करने को कहा है कि जब तक कोरोना संकट है, सभी मस्जिदों को बंद किया जाए। मैं इस मांग का पूरा समर्थन करता हूं। अगर काबा और मदीना में मस्जिद बंद की जा सकती है तो भारतीय मस्जिदें क्‍यों नहीं।"

जावेद अख्‍तर की इस मांग से पहले, देवबंद स्थित दारूल उलूम के मोहतमिम मौलाना मुफ्ती अबुल कासिम नोमानी ने उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को एक चिट्ठी लिखी थी। उन्‍होंने इसमें दारूल उलूम की बिल्डिंग को आइसोलेशन वॉर्ड बनाने की पेशकश की है। चिट्ठी में नोमानी ने लिखा है कि 'संकट की इस घड़ी में देवबंद दारूल उलूम देश की जनता और सरकार के साथ खड़ा है। दारूल उलूम की ग्रांड ट्रंक रोड के पास दारूल कुरान वाली बिल्डिंग है। अगर सरकार चाहे तो उस बिल्डिंग को आइसोलेशन वॉर्ड बना सकती है।'