नई दिल्ली: कोरोना वायरस देश में तेजी से फैल रहा सरकार के साथ ही देश के दिग्गज उद्योगपति, फिल्मी सितारें और खिलाड़ी लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। देश के प्रमुख उद्योगपति और Tata Group के चेयरमैन रतन टाटा ने इस भयावह बीमारी से लड़ने के लिए अब तक के सबसे बड़े महादान की घोषणा की है। रतन टाटा ने ट्वीटर के माध्यम से बताया कि, Tata Trusts और ग्रुप द्वारा 500 करोड़ रुपये की मदद की जाएगी।

रतन टाटा ने Twitter पर लिखा कि, हम इस समय COVID-19 जैसी बड़ी चुनौती से जुझ रहे हैं। देश को जब भी जरूरत पड़ी है तब टाटा ट्रस्ट और टाटा ग्रूप ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। यह क्षण किसी भी समय के मुकाबले सबसे महत्वपूर्ण है। इस मुश्किल घड़ी में इमरजेंसी स्त्रोतों को मुहैया करवाना सबसे ज्यादा जरूरी है।

रतन टाटा के इस ट्वीट के साथ एक पत्र भी संलग्न था जिसके अनुसार कंपनी, कोरोना वायरस के खिलाफ इस जंग में हर स्तर पर मदद के लिए तैयार है। कंपनी के बयान में कहा गया है कि इस फंड का उपयोग देश में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्तियों के इलाज के लिए श्वसन प्रणालियां, हर व्यक्ति की जांच के लिए टेस्टिंग किट, संक्रमित मरीजों के लिए मॉड्यूलर उपचार सुविधाएं, स्वास्थ्य कर्मचारियों और आम लोगों के लिए प्रशिक्षण के लिए किया जाएगा।