लखनऊ: कोरोना वायरस के प्रकोप से बचाव के लिए केंद्र से लेकर राज्य सरकारे हरसंभव प्रयास में जुटी हुई है, जहां पीएम मोदी द्वारा जनता कर्फ्यू का आग्रह करने के बाद लोग इसका खुलकर पालन कर रहे हैं तो वहीं कुछ राज्यों की सरकारों ने संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश सरकार ने भी फैसला किया है कि राज्य में जनता कर्फ्यू की स्थिति को सोमवार सुबह 6 बजे तक जारी रखा जाएगा.

इसके अलावा अन्य राज्यों की तरह उत्तर प्रदेश को लॉकडाउन किया जाना है या नहीं इसको लेकर सीएम योगी फैसला ले सकते हैं. मुख्यमंत्री ने रात 9.30 बजे अधिकारियों को चर्चा के लिए बुलाया है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, उत्तर प्रदेश में संक्रमण के 25 मामले दर्ज किए गए हैं जिनमें एक विदेशी नागरिक है. कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए कई राज्यों ने पूरी तरह से लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है.

उत्तर प्रदेश के भी कई शहरों में आवश्यक सामानों को छोड़कर सभी जगहों को बंद रखने के आदेश दिए हैं.वाराणसी में दिनांक 23 और 24 मार्च को सभी स्थायी व अस्थायी दुकानें, पटरी दुकाने, ठेले बंद करने के आदेश दिए गए हैं. इसके अलावा राज्य सरकार के कार्यालयों में अल्टरनेटिव दिनों की रोस्टरिंग जारी की जा रही है जो 29 मार्च तक चलेगी. ऑफिस के आधे कर्मचारी एक दिन आएंगे और आधे दूसरे दिन. फील्ड के कर्मचारी प्रतिदिन ड्यूटी करेंगे.

बता दें कि कोरोना वायरस को लेकर देश में मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. भारत में अब तक कोरोना वायरस से 324 मामले सामने आए हैं. आज 9 मामले बढ़े हैं. कोरोना मामलों की संख्या में एक दिन में 79 की बढ़ोतरी हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि शनिवार को रात 10 बजकर 45 मिनट 315 मामलों में 22 लोग इस बीमारी से ठीक हो गए हैं. दुनियाभर में 3 लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और करीब 13,000 लोगों की मौत हो चुकी है.