आपसी सहयोग से कोरोना के मुक़ाबले में सफल रहेंगे: हसन रूहानी

आपसी सहयोग से कोरोना के मुक़ाबले में सफल रहेंगे: हसन रूहानी

तेहरान: राष्ट्रपति रूहानी ने कहा है कि देश की जनता कोरोना संकट से मुक़ाबले में भी सफल होकर रहेगी। डाक्टर हसन रूहानी का कहना था कि ईरान में कोरोना वायरस से मुक़ाबले के लिए आइसोलेशन का कोई प्रस्ताव नहीं है बल्कि देश के अधिकारी और जनता, आपसी सहयोग से कोरोना के मुक़ाबले में सफल रहेंगे।

राष्ट्रपति रूहानी ने रविवार को तेहरान में एक आर्थिक बैठक में कहा कि आर्थिक परिस्थितियों, आर्थिक प्रक्रिया तथा आर्थिक गतिविधियों में जनता की भागीदारी, स्वास्थ्य प्रोटोकोल के अनुरूप होनी चाहिए। राष्ट्रपति का कहना था कि हमें इस बात की अनुमति नहीं देनी चाहिए कि इस प्रक्रिया मेें कोई भी विघ्न उत्पन्न हो। उन्होंने कहा कि ईरान, पड़ोसी देशों के साथ वार्ता जारी रखे हुए है।

ज्ञात रहे कि 2019 के दिसंबर में चीन के वूहान शहर से कोरोना वायरस फैला आरंभ हुआ था जो अबतब विश्व के 137 देशों में फैल चुका है। दुनिया भर में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या शनिवार 14 मार्च 2020 तक 150,000 से अधिक हो गई। इटली में शनिवार को कोरोना संक्रमण के 3,497 नए मामले दर्ज किए गए, जिसके बाद कोरोना से प्रभावितों का वैश्विक आंकड़ा 151,797 पहुंच गया। इस संक्रमण से अबतक संसार के 137 देशों में 5,764 मौतें हुई हैं। पिछले साल दिसंबर से इटली में अब तक कुल 21,157 मामलों की पुष्टि हुई है। इटली में कोरोना से 1,441 मौतें दर्ज की गई हैं। चीन के बाद इटली, कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित हुआ है।