नई दिल्ली: कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वाले लोगों को अब 4 लाख रुपये नहीं मिलेंगे। नरेंद्र मोदी सरकार ने 4 लाख रुपये देने के अपने ही फैसले को वापस ले लिया है। इससे पहले केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस से मौत होने पर स्टेट डिजास्टर रेस्पॉन्स फंड से मृतकों के परिजनों को 4 लाख की मुआवजा राशि देने का ऐलान किया था। भारत सरकार के जॉइंट सेक्रेटरी संजीव कुमार जिंदल ने अधिसूचना जारी कर इसकी जानकारी दी।

आज तक के मुताबिक, संजीव कुमार जिंदल ने बताया कि अब स्टेट डिजास्टर रेस्पॉन्स फंड के तहत कोरोना वायरस के इलाज में होने वाले खर्च को दिया जाएगा। इससे साफ हो गया कि इस बिमारी की वजह से मौत होने पर सरकार पैसा नहीं देगी। इसके बदले सरकार अब अगर कोई कोरोना वायरस की चपेट में आता है, तो उसके आइसोलेशन और जांच से लेकर इलाज तक में होने वाला खर्च ही सरकार देगी। वहीं, स्टेट डिजास्टर रेस्पॉन्स फंड से धनराशि देने का फैसला भी राज्य सरकार करेगी।

बता दें कि देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर शनिवार को 84 पहुंच गई है, और इस संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है।केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी। इनमें दिल्ली और कर्नाटक में हुई एक-एक व्यक्ति की मौत के मामले भी शामिल हैं। सऊदी अरब से हाल में लौटे कलबुर्गी के 76 वर्षीय एक व्यक्ति की बृहस्पतिवार को मौत हो गई थी जबकि कोरोना वायरस से संक्रमित दिल्ली की 68 वर्षीय एक महिला की शुक्रवार की रात राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) अस्पताल में हो गई थी।