नई दिल्ली: भारत समेत दुनिया के 120 से ज्यादा देश घातक कोरोना वायरस की चपेट में हैं। दुनिया भर में 1,35000 से ज्यादा लोग इसके चपेट में हैं जबकि 5 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में भी 96 लोग संक्रमित हैं। भारत ने शनिवार को इसे आपदा घोषित कर दिया। एहतियात के तौर पर कई राज्यों ने स्कूल, कॉलेजों को बंद कर दिया है।

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है। शनिवार को मुंबई, नागपुर और यवतमाल में शनिवार को कोरोना वायरस के नए मामलों की पुष्टि के बाद सूबे में इस वायरस की चपेट में आए लोगों की संख्या बढ़कर 26 हो गई है। इसके साथ ही महाराष्ट्र अब देश में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण वाला राज्य हो गया है। दूसरे नंबर पर 19 मामलों के साथ केरल है। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने शनिवार शाम को ऐलान किया कि राज्य में सभी शॉपिंग मॉल 31 मार्च तक बंद रहेंगे। इससे पहले वहां स्कूल, कॉलेज, सिनेमा हॉल और जिम भी 31 मार्च तक के लिए बंद किए जा चुके हैं।

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले 26 होने के साथ ही देश में अब कुल 96 लोग इस खतरनाक वायरस से पीड़ित हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के शनिवार शाम 4:55 बजे तक के आंकड़े के मुताबिक 84 लोग संक्रमित थे। उसके डेटा के मुताबिक महाराष्ट्र में 14 केस थे, जबकि शनिवार को राज्य सरकार ने सूबे में कुल 26 केस की पुष्टि की यानी 12 नए मामले। इस तरह अब देश में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 84+12 यानी 96 हो चुकी है।