कोरोना के कारण इंग्लैंड-श्रीलंका टेस्ट सीरीज रद्द

कोरोना के कारण इंग्लैंड-श्रीलंका टेस्ट सीरीज रद्द

लंदन: इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कोरोना वायरस के चलते शुक्रवार को टीम के श्रीलंका दौरे को स्थगित करने का फैसला किया। यह फैसला तब लिया गया जब इंग्लैंड के क्रिकेटर कोलंबो में अपना अंतिम अभ्यास मैच के दूसरे दिन खेल रहे थे। दो मैचों की श्रृंखला विश्व चैम्पियनशिप का हिस्सा थी और अगले गुरूवार से गॉल में शुरू होनी थी।

ईसीबी ने बयान में कहा, ‘‘कोविड-19 महामारी के कारण विश्व भर में बिगड़ती स्थिति और श्रीलंका क्रिकेट से चर्चा के बाद हमने अपने खिलाड़ियों को वापस बुलाने और श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच आगामी टेस्ट श्रृंखला को स्थगित करने का फैसला किया है।’’

इसके अलावा भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच लखनऊ और कोलकाता में होने वाले आखिरी दो वनडे मैचों को कोरोना वायरस के कहर के कारण रद्द कर दिया गया हैं। तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच 12 मार्च को धर्मशाला में खेला जाना था, लेकिन बारिश के कारण यह मैच नहीं हो सका था।

इससे पहले बीसीसीआई ने कोरोना वायरस के कारण आईपीएल का 13वां सीजन टालने का फैसला किया था। 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल के नए सीजन की तारीखों को बढ़ाकर 15 अप्रैल कर दिया गया है।