नई दिल्ली: नागपुर के संभागीय आयुक्त ने कहा कि नागपुर में कोरोना वायरस से 2 लोगों में पॉजिटिव केस पाए गए, अब शहर में कुल 3 पॉजिटिव केस हो गए हैं। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के कुल मामले 17 हो गए। इसके अलावा, भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय के ज्वाइंट सेक्रेटरी लव अग्रवाल ने बताया कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के 89 केस मिले हैं। जिनमें 64 भारतीय हैं और 16 इटली के रहने वाले हैं। वहीं, एक कनाडा के रहने वाले हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इन मामलों के पीड़ित व्यक्ति के संपर्क में आने वाले लोगों के बारे में पता किया जा रहा है। अब तक, ऐसे 4000 से अधिक लोगों की पहचान की गई है और उन्हें निगरानी में रखा गया है।

महाराष्ट्र के नागपुर में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए 45 वर्षीय मरीज की हालत स्थिर है जबकि अन्य 15 को निगरानी में रखा गया है। यह जानकारी संभागीय आयुक्त संजीव कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि इटली, जर्मनी, चीन, फ्रांस, स्पेन और दक्षिण कोरिया की यात्रा करके नागपुर आने वाले यात्रियों को शुक्रवार से पृथक रखा जाएगा चाहे उनमें संक्रमण के लक्षण दिखे या नहीं।

नागपुर में कोरोना वायरस की जांच में दो और पुणे में एक और मामले की पुष्टि के साथ ही शुक्रवार को महाराष्ट्र में इस विषाणु से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 17 हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। मंडलायुक्त संजीव कुमार ने कहा कि नागपुर में दो दिन पहले 45 वर्षीय एक व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि हुई थी जिसके बाद शुक्रवार को उक्त व्यक्ति की पत्नी और दोस्त के भी जांच में संक्रमित होने की पुष्टि हुई।