नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने शनिवार को कहा कि आईसीसी को इस साल के आखिर में होने वाले पुरुष टी20 सहित सभी विश्व कप नॉकआउट मैचों के लिये एक अतिरिक्त दिन की व्यवस्था करनी चाहिए। इंग्लैंड की टीम सेमीफाइनल खेले बिना ही महिला टी20 विश्व कप से बाहर हो गयी क्योंकि भारत के खिलाफ उसका मैच बारिश से धुल गया था। हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली भारतीय ग्रुप चरण में शीर्ष पर रही थी जिससे वह फाइनल में पहुंच गयी।

स्टार्क ने क्रिकेट.कॉम.एयू से कहा, ‘‘मेरे विचार में यह नियम समझ से परे है। अगर दोनों मैच बारिश से धुल जाते तो सुरक्षित दिन नहीं रखने के लिये सभी आईसीसी पर चिल्ला रहे होते।’’

भारत के खिलाफ महिला टी20 विश्व कप फाइनल में अपनी पत्नी एलिसा हीली का उत्साहवर्धन करने के लिये दक्षिण अफ्रीका दौरा बीच में छोड़कर स्वदेश लौटने वाले स्टार्क ने विश्व कप टूर्नामेंट में नॉकआउट मैचों के लिये अतिरिक्त दिन सुरक्षित रखने की वकालत की।

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने सुना है कि हमारे लिये भी ऐसा ही नियम है। मैं नियमों में बदलाव नहीं कर सकता। यह आईसीसी का काम है। अगर हमारा विश्व कप भी इसी तरह से खेला जाना है तो विश्व कप और अन्य विश्व प्रतियोगिताओं के लिये इस मामले में गौर करने की जरूरत है।’’ ऑस्ट्रेलिया 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच पुरुष टी20 विश्व कप की मेजबानी करेगा।