नई दिल्ली: कोरोनावायरस का असर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) पर भी पड़ सकता है। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा है कि देश भर में कोरोनावायरस संक्रमण फैलने के खतरे को देखते हुए आईपीएल का आयोजन तय तारीख से आगे भी हो सकता है।

टोपे ने कहा, “इस संक्रामक बीमारी के हमेशा फैलने का खतरा बना रहेगा। खासकर जब कई सारे लोग एक जगह जुटेंगे। आईपीएल जैसे इवेंट बाद में भी आयोजित किए जा सकते हैं। मंत्री का यह बयान आईपीएल शुरू होने से महज तीन हफ्ते पहले ही आया है। आईपीएल का पहला मैच 29 मार्च को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में ही खेला जाना है।

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शुक्रवार को ही कहा था आईपीएल तय शेड्यूल पर ही आयोजित होगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड कोरोनावायरस के खिलाफ सभी एहतियात बरतेगा। उन्होंने कहा था, “टूर्नामेंट के सभी मैच तय समय पर ही होंगे। कहीं कोई समस्या नहीं है। कोरोनावायरस को लेकर सभी जरूरी कदम उठाए जाएंगे।” गांगुली से पूछा गया कि बोर्ड कोरोनावायरस से निपटने के लिए कितना तैयार है और इसका आईपीएल पर क्या असर होगा तो गांगुली ने कहा, “आईपीएल ऑन है।”

सरकार की खिलाड़ियों से स्वास्थ्य को तरजीह देने की अपीलः सरकार ने पिछले हफ्ते ही कहा था कि खिलाड़ियों के स्वास्थ्य को तरजीह दी जानी चाहिए। इसे लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) को सलाह भी दी थी। खिलाड़ियों की ट्रेनिंग और विदेशी दौरों से बचने या फिर सतर्कता बरतने की सलाह दी गई थी। हालांकि, बीसीसीआई को अब तक इस पर कोई निर्देश नहीं दिया गया है।