भोपाल: मध्यप्रदेश के लापता हुए चार विधायकों में से एक निर्दलीय विधायक सुरेंद्र सिंह शेरा प्रदेश की कांग्रेस सरकार का समर्थन करते हुए शनिवार को भोपाल वापस लौट आए। इसके साथ ही उन्होंने अपना अपहरण होने की अटकलों से भी इंकार किया है । कांग्रेस के तीन विधायक अब भी लापता बताए जा रहे हैं । मध्यप्रदेश के बुरहानपुर से निर्दलीय विधायक सुरेन्द्र सिंह शेरा शुक्रवार रात बैंगलुरु से दिल्ली फिर शनिवार दोपहर को दिल्ली से भोपाल लौट आए।

उनके साथ उनका परिवार भी था। कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि प्रदेश में मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को गिराने के लिए भाजपा ने कांग्रेस के तीन और एक निर्दलीय विधायक को बेंगलुरु में रखा है। निर्दलीय विधायक सुरेन्द्र सिंह शेरा इन चार लापता विधायकों में शामिल बताए गए थे। हालांकि कांग्रेस के तीन विधायक हरदीप सिंह डंग, बिसाहूलाल सिंह और रघुराज सिंह कंसाना अब भी लापता हैं और इनसे कोई संपर्क नहीं हो पा रहा है।

डंग का विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा यहां दो दिन से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है और वह इसकी पुष्टि या खंडन करने के लिए सामने नहीं आए हैं। प्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने विधायक शेरा का यहां भोपाल के राजा भोज विमानतल पर स्वागत किया और उसके बाद उन्हें परिवार सहित मुख्यमंत्री कमलनाथ के निवास पर ले जाया गया।

हवाई अड्डे पर और मुख्यमंत्री निवास के बाहर शेरा ने मीडिया से बात करते हुए इस बात से इंकार किया कि किसी ने उनका अपहरण किया है। उन्होंने कहा, ‘‘मेरा अपहरण नहीं हुआ। शेर का कोई अपहरण नहीं कर सकता है। लेकिन बेंगलुरु से विमान पकड़ने में विलम्ब करने की कोशिश की गई। बैंगलुरु में हवाई अड्डे के रास्ते में मुझे रोका गया और दुर्व्यवहार किया गया। इस वजह से मेरी उड़ान छूट गई।’’ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से बागी हो कर निर्दलीय विधायक बने शेरा ने कमलनाथ सरकार को अपना समर्थन दोहराते हुए कहा, ‘‘मैं पिछले 25 सालों से कमलनाथ जी के साथ हूं।’’ क्या उन्हें प्रदेश के मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा, इस पर उन्होंने कहा कि, ‘‘जरुर।’’ शेरा ने इस बात से भी इंकार किया कि वह कांग्रेस के तीन अन्य लापता विधायकों के साथ बैंगलुरु में थे। शुक्रवार रात को जारी एक वीडियो में शेरा ने साफ किया था कि वह अपनी बेटी के इलाज के सिलसिले में बेंगलुरु गए थे।