लखनऊ: पूर्वछात्र -पुनर्मिलन दुनिया भर में मिलन की भावना को मनाने, शिक्षकों, बैच के साथियों, जूनियर व वरिष्ठों के साथ वर्तमान छात्रों के साथ कनेक्ट करने के लिए तथा पूर्व छात्रों का सम्मान करने की एक परंपरा का प्रतीक है।

इसी परंपरा को आगे बढ़ाते हुए आई0 आई0 एल0 एम0 एकेडमी आॅॅफ हायर लर्निग, लखनऊ में हर साल की तरह इस बार भी पुरातन छात्र समागम संस्मरण (एलुमिनाई मीट) का आयोजन आज संस्थान परिसर में किया गया। कार्यक्रम के प्रति पूर्व व वर्तमान छात्रों में विशेष उत्साह था। पूर्व छात्र शाम 5ः00 बजे से कालेज में पहुँचने लगे। सर्वप्रथम पंजीकरण टीम द्वारा उनका स्वागत किया गया और उन्हें कैंपस दौरे पर ले जाया गया, जहाँ उन्होंने उन परिचित स्थानों का पुनरीक्षण किया, जहाँ उन्होंने अपने जीवन के बहुमूल्य क्षण बिताए थे और तब से होने वाले विभिन्न विकास कार्यों को देखा।

कार्यक्रम की शुरूआत डाॅ0 नायला रूश्दी , निदेशक आई.आई.एल.एम. लखनऊ द्वारा दीप प्रज्जवलन और पूर्व छात्रों के साथ बैठक से हुई, जिसमें उन्होंने कालेज के दिनों से लेकर काॅर्पोरेट क्षेत्र तक के अपने विचार और अनुभव साझा किए। पूर्व छात्रों ने संस्थान को उनके व्यक्तिगत और व्यावसायिक विकास के लिए धन्यवाद दिया और भविष्य में संस्थान का निरंतर समर्थन करने का वचन दिया।

बैठक के पश्चात् विभिन्न संास्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये जिसका मुख्य आकर्षण वर्तमान छात्रों द्वारा प्रस्तुत किया गया नृत्य था।

इस वर्ष एलुमिनाई मीट का आयोजन मासक्युरेड पार्टी की थीम पर किया गया जिसमें पूर्व एवं वर्तमान छात्रांे ने विशेष उत्साह व जोश से भाग लिया।

इस अवसर पर पूर्व छात्रांे को संस्थान की डीन डाॅ0 शीतल शर्मा द्वारा स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में संस्थान के लगभग 100 से ज्यादा पूर्व छात्र अपने व्यस्त कार्यक्रम से समय निकाल कर सम्मिलित हुए। इस अवसर पर पूर्व तथा वर्तमान छात्रांे के लिये अनेक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। जिसमें पूर्व एवं वर्तमान छात्रो ने भरपूर उल्लास के साथ भाग लिया।

कार्यक्रम की मुख्य संयोजक सुश्री फातिमा अलीज़ा और सुश्री सुप्रिया अग्रवाल रहीं।

कार्यक्रम के अन्त में संस्थान की निदेशक डाॅ0 नायला रूश्दी ने सभी प्रतिभागियों का आभार व्यक्त किया तथा भविष्य में उन से इसी प्रकार के सहयोग की आशा की।