नई दिल्ली. भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने की चिंता से भारतीय शेयर बाजार में भारी गिरावट आई है. कोरोना संकट पूरी दुनिया को चिंता में डाले हुए है इसका असर अंतराष्ट्रीय बाजार के साथ एशियाई बाजार को भी कमजोर कर रहा है. आज सेंसेक्स 1,450 पॉइंट्स की गिरावट के साथ 37,084.57 अंक के स्तर पर खुला. वहीं निफ्टी 429.65 अंक की भारी गिरावट के साथ 10839.65 अंक के स्तर पर खुला.

इन ग्लोबल संकेतों के बीच सेंसेक्स और निफ्टी की शुरुआत आज भारी गिरावट के साथ हुई है. मिड और स्मॉलकैप शेयरों में भी भारी बिकवाली नजर आ रही है. बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 1.89 फीसदी और स्मॉलकैप इंडेक्स 1.07 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है. तेल-गैस शेयरों में भी आज कमजोरी नजर आ रही है. बीएसई का ऑयल एंड गैस इंडेक्स 3.2 फीसदी की कमजोरी के साथ कारोबार कर रहा है.

कोरोना संकट बढ़ने से कल के कारोबार में US मार्केट 3 फीसदी से ज्यादा फिसल कर बंद हुए. कल DOW में 970 अंकों की भारी गिरावट देखने को मिली. S&P 500 और Nasdaq भी 3 फीसदी से ज्यादा गिरे हैं. कोरोना संकट बढ़ने से US मार्केट दबाव में दिख रहे हैं. US में 10 साल की बॉन्ड यील्ड रिकॉर्ड निचले स्तर पर पहुंच गई है.